A
Hindi News पंजाब पंजाब में कांग्रेस को एक और झटका, आम आदमी पार्टी में शामिल हुए राज कुमार चब्बेवाल

पंजाब में कांग्रेस को एक और झटका, आम आदमी पार्टी में शामिल हुए राज कुमार चब्बेवाल

पंजाब में कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं। एक तरफ जहां कुछ दिन पहले ही गुरप्रीत सिंह जीपी ने आप जॉइन कर लिया था तो वहीं अब आज राज कुमार चब्बेवाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। चब्बेवाल ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली है।

आम आदमी पार्टी में शामिल हुए राज कुमार चब्बेवाल।- India TV Hindi Image Source : AAPPUNJAB (X) आम आदमी पार्टी में शामिल हुए राज कुमार चब्बेवाल।

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पंजाब में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक राज कुमार चब्बेवाल ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ दी। इसके साथ ही उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता भी ले ली है। राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि उन्होंने होशियारपुर जिले के चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र से विधायक के तौर पर भी इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि प्रमुख दलित नेता चब्बेवाल पंजाब विधानसभा में विपक्ष के उपनेता थे। वह यहां आप में शामिल हुए और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनका पार्टी में स्वागत किया। चब्बेवाल एक सप्ताह के भीतर आप में शामिल होने वाले पंजाब से कांग्रेस के दूसरे नेता हैं। उनसे पहले बस्सी पठाना से कांग्रेस के पूर्व विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी हाल ही में आप में शामिल हुए थे। 

सीएम मान ने किया स्वागत

आप की प्रदेश इकाई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि चब्बेवाल के शामिल होने से पार्टी और मजबूत हुई है। आप ने सीएम मान द्वारा चब्बेवाल के स्वागत की तस्वीरों को भी पोस्ट किया है। आम आदमी पार्टी के पोस्ट में लिखा गया है कि ‘‘भगवंत मान की जनहितैषी नीतियों से प्रभावित होकर विधायक चब्बेवाल आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं और पार्टी की ओर से उन्हें बहुत-बहुत बधाई।’’ माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी चब्बेवाल को होशियारपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है। 

चब्बेवाल ने एक्स पर दी जानकारी

इससे पहले चब्बेवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि "आज कांग्रेस और पंजाब विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।’’ चब्बेवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा अपना पत्र भी एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि "मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं।’’ हालांकि उन्होंने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया। चब्बेवाल ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष को भी एक पत्र लिखा और उसे भी एक्स पर पोस्ट किया। पंजाब विधानसभा में विपक्ष के उपनेता चब्बेवाल ने लिखा कि "मैं पंजाब विधानसभा की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं।"

यह भी पढ़ें- 

पूर्व सीएम KCR ने किया BRS और BSP के गठबंधन का ऐलान, बसपा को मिली ये सीटें

'...तो उनके टुकड़े-टुकड़े कर देता', स्टालिन के मंत्री ने PM मोदी को दी धमकी; देखें Video