Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पूर्व सीएम KCR ने किया BRS और BSP के गठबंधन का ऐलान, बसपा को मिली ये सीटें

तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए बीआरएस और बीएसपी ने गठबंधन कर लिया है। बीआरएस प्रमुख केसीआर ने गठबंधन की घोषणा की है। केसीआर ने कहा है कि नगरकुर्नूल और हैदराबाद लोकसभा सीटें बसपा को दी जाएंगी।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: March 15, 2024 13:26 IST
बीआरएस और बसपा का हुआ गठबंधन।- India TV Hindi
Image Source : PTI बीआरएस और बसपा का हुआ गठबंधन।

हैदराबाद: लोकसभा चुनाव की तारीखों पर जारी सस्पेंस अब शनिवार को समाप्त हो जाएगा। चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की बात कही है। वहीं चुनाव से पहले सभी दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए बीआरएस और बीएसपी ने गठबंधन कर लिया है। बीआरएस प्रमुख केसीआर ने गठबंधन की घोषणा की है। केसीआर ने कहा है कि नगरकुर्नूल और हैदराबाद लोकसभा सीटें बसपा को दी जाएंगी। बता दें कि कुछ दिन पहले ही ऐसी खबरों की अटकलों पर विराम लगाते हुए मायावती ने एक्स पर पोस्ट किया था हालांकि बाद में उन्होंने गठबंधन को हरी झंडी भी दिखा दी थी। 

मायावती इससे पहले अभी तक किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं थीं। कई बार इंडी गठबंधन में जानें की खबरें भी सामने आईं, लेकिन बातचीत नहीं बन पाने की वजह से मायावती इस गठबंधन में शामिल नहीं हो सकीं। हालांकि मायावती ने तो कई बार किसी तीसरे मोर्चे की खबरों का भी खंडन किया था। हालांकि उन्होंने बाद में तेलंगाना की पार्टी बीआरएस से गठबंधन की बात स्वीकार कर ली। बसपा की ओर से इसका खुलासा बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार ने किया। उन्होंने गठबंधन को लेकर बीआरएस के साथ अग्रिम बातचीत के लिए सहमति देने के लिए बसपा प्रमुख मायावती को धन्यवाद दिया था। इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि बीआरएस के साथ गठबंधन किसी राष्ट्रीय गठबंधन का हिस्सा नहीं है। गठबंधन पर मायावती के बयान पर प्रवीण कुमार ने सफाई भी दी थी। 

बता दें कि कुछ दिन पहले बसपा प्रमुख मायावती ने 'एक्स' पर एक पोस्ट करके किसी भी गठबंधन की खबरों का खंडन किया था। मायावती ने एक्स पर पोस्ट किया था कि "चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा बनाने की खबरें फर्जी और गलत हैं"। बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि बसपा प्रमुख ने कई मौकों पर स्पष्ट किया है कि पार्टी किसी भी राष्ट्रीय पार्टी, एनडीए या इंडिया ब्लॉक के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मायावती ने उन पार्टियों के बारे में कुछ नहीं कहा जो किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं। इस पर प्रवीण कुमार ने कहा कि बसपा आलाकमान ने बीआरएस के साथ गठबंधन की बातचीत की इजाजत दे दी है। सीट बंटवारे पर सहमति बनने तक बातचीत जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें- 

'...तो उनके टुकड़े-टुकड़े कर देता', स्टालिन के मंत्री ने PM मोदी को दी धमकी; देखें Video

क्या बृजभूषण सिंह के साथ भी होगा 'खेला'? BJP ने इन विवादित चेहरों के भी काटे टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement