A
Hindi News राजस्थान भजनलाल शर्मा को CM बनाए जाने पर क्या बोले अशोक गहलोत?

भजनलाल शर्मा को CM बनाए जाने पर क्या बोले अशोक गहलोत?

भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले 56 वर्षीय भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। गहलोत ने भजनलाल शर्मा को भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी है।

ashok gehlot- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पूर्व सीएम अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने भजनलाल शर्मा को राजस्थान के नए सीएम के रूप में नामित किया है। पार्टी ने दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी दी है। निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भजनलाल शर्मा को भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी है।

गहलोत ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘भजनलाल शर्मा को भाजपा विधायक दल का नेता बनाए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।’’ उन्होंने लिखा,‘‘आशा करता हूं कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में आप कार्य करते हुए प्रदेश के विकास की गति को आगे भी बनाए रखेंगे एवं राजस्थान को देश का नंबर-1 राज्य बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में भूमिका निभाएंगे।’’

वसुंधरा ने रखा था भजनलाल के नाम का प्रस्ताव 

बता दें कि भाजपा विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक में शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया। राज्य में विधानसभा की 200 में 199 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 115 सीटों पर जीत मिली।

जानें भजन लाल की खास बातें

भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले 56 वर्षीय भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। खास बात ये है कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में वह पहली बार विधायक बने हैं। भजनलाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है।

एक भी आपराधिक मामला नहीं

यहां बता दें कि राजस्थान के भजन लाल शर्मा की कुल संपत्ति  1.5 करोड़ रुपये है। भजन लाल की कुल चल संपत्ति 43.6 लाख रुपये है, जबकि अचल संपत्ति 1 करोड़ रुपये है। वहीं भजन लाल पर कुल 46 लाख की देनदारियां भी हैं। यह भी बता दें कि भजन लाल शर्मा ने स्नातकोत्तर तक की शिक्षा ग्रहण की है। साथ ही इनके ऊपर एक भी आपराधिक मामले नहीं हैं।  

यह भी पढ़ें-