Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के परिवार में कौन-कौन है? बेटे करते हैं ये काम

राजस्थान में भी बीजेपी ने नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है। राजस्थान में भजन लाल शर्मा को सीएम बनाया गया है। उनके सीएम बनाए जाने पर परिवार में खुशी का माहौल है और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Rituraj Tripathi Published on: December 12, 2023 19:39 IST
Bhajan Lal Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नए सीएम भजन लाल शर्मा का परिवार

जयपुर: राजस्थान में नए सीएम के नाम का ऐलान हो गया है। राजस्थान की कमान भजन लाल शर्मा को दी गई है। वह लंबे समय से संगठन में अहम जिम्मेदारियां निभा रहे थे। हालांकि राजस्थान के सीएम पद की रेस में वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी समेत विभिन्न नेताओं के नाम थे लेकिन पार्टी ने भजन लाल के नाम पर अपनी मुहर लगा दी।

भजन लाल के परिवार में कौन-कौन है?

भजन लाल के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और 2 बेटे हैं। उनके पिता का नाम किशन स्वरूप शर्मा और माता का नाम गोमती देवी है। उनकी पत्नी का नाम गीता शर्मा है। बड़े बेटे का नाम अभिषेक शर्मा और छोटे बेटे का नाम कुनाल शर्मा है। भजन लाल के बड़े बेटे अभिषेक शर्मा पढ़ाई करते हैं और प्राइवेट बिजनेस करते हैं। वहीं उनके छोटे बेटे कुनाल शर्मा डॉक्टर हैं और उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की है। 

सीएम बनने पर भजन लाल के माता-पिता ने क्या कहा?

जब भजन लाल शर्मा के राजस्थान के सीएम बनने की खबर उनके परिवार तक पहुंची तो पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। भजन लाल के पिता किशन स्वरूप शर्मा ने कहा, "बहुत बढ़िया भईया। हमने कभी सोचा नहीं था कि बेटे को इतना बड़ा पद मिलेगा। ये सब भगवान की कृपा है।'

भजन लाल की माता गोमती देवी ने कहा, 'सब भगवान की मर्जी है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा।'

सीएम बनने के बाद भजन लाल ने क्या कहा?

भजन लाल शर्मा ने सीएम बनने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया है। इसके बाद उन्होंने अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए वसुंधरा राजे को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा- "मैं आपको इस बात का भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा की ये टीम मिलकर पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का सभी क्षेत्रों में विकास करेगी।"

ये भी पढ़ें: 

राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे भजन लाल शर्मा, 2 डिप्टी सीएम और स्पीकर के नाम का भी ऐलान

राजस्थान में सस्पेंस खत्म, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा होंगे डिप्टी CM

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement