A
Hindi News राजस्थान करोड़ों रुपये घर में रखकर भुट्टा पार्टी करने गया बिजनेसमैन का परिवार, चोरों ने सब साफ कर दिया

करोड़ों रुपये घर में रखकर भुट्टा पार्टी करने गया बिजनेसमैन का परिवार, चोरों ने सब साफ कर दिया

तीन कपड़ा व्यापारी भाईयों को पूरा परिवार रविवार शाम 5 बजे अपने जवाई अर्चित मुंदड़ा के मालोला रोड स्थित फार्म हाउस पर भुट्‌टा पार्टी करने के लिए गया था। इसके बाद चोरों ने घर में मेन गेट से ही प्रवेश किया।

bhilwara chori- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कपड़ा व्यापारी के घर करोड़ों रुपये की चोरी

राजस्थान के भीलवाड़ा में रविवार रात को एक कपड़ा व्यापारी के घर में करोड़ों की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शहर के सुभाषनगर थाना क्षेत्र में व्यापारी के घर अज्ञात नकाबपोश चोरों ने डेढ़ करोड़ रुपये के सोने-चांदी के आभूषण सहित 50 लाख की नकदी पर हाथ साफ किया। घटना की जानकारी रात को व्यापारी के परिवार के घर लौटने पर हुई। इसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी सहित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) और मोबाइल ऑपरेटिंग ब्यूरो (एम.ओ.बी) टीम मौके पर पहुंची। चोरी के पीछे किसी परिचित के हाथ होने का शक है।

चोरी के पीछे किसी परिचित के हाथ होने का शक
शहर के विजय सिंह पथिक नगर के मकान नम्बर ए-590 में तीन कपड़ा व्यापारी भाई दामोदर लड्ढा, रमेश लड्ढा और बाबूलाल लड्ढा का संयुक्त परिवार रहता है। रविवार को तीनों भाईयों को पूरा परिवार रविवार शाम 5 बजे अपने जवाई अर्चित मुंदड़ा के मालोला रोड स्थित फार्म हाउस पर भुट्‌टा पार्टी करने के लिए गया था। इसके बाद चोरों ने घर में मेन गेट से ही प्रवेश किया और घर के पांच कमरों में रखी अलमारियों और तिजोरियों को तोड़कर 50 लाख रुपये, साढ़े तीन किलोग्राम सोने के जेवर व 10 किलोग्राम चांदी के जेवर व 20 लाख रुपये के डायमंड के जेवर चोरी कर ले गए। रात को 9 बजे रमेश लड्‌ढा का बेटा और बाबूलाल का बेटा घर पहुंचे, तब चोरी का पता चला। पुलिस को चोरी के पीछे किसी परिचित के हाथ होने का शक है।

Image Source : india tvचोरों ने डेढ़ करोड़ रुपये के सोने चांदी के आभूषण सहित 50 लाख की नगदी पर किया हाथ साफ

ASP विमल सिंह ने क्या कहा?
भीलवाड़ा के ASP विमल सिंह ने कहा, रविवार देर रात भीलवाड़ा शहर के विजय सिंह पथिक नगर में रहने वाले दामोदर लड्ढा नाम के व्यक्ति के घर में बड़ी चोरी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही हम एफ.एस.एल और एम ओ बी टीम के साथ मौके पर पंहुचे। लड्ढा परिवार शहर में ही अपने परिचित के घर गया था जहां पीछे से अज्ञात नकाबपोशों ने इस वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने कहा, वास्तव में बड़ी वारदात हुई है। हम घटना को लेकर आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रहे हैं और पुलिस की विशेष टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक तौर पर परिवार वाले लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के सोने चांदी के आभूषण सहित 50 लाख की नकदी चोरी होना बता रहे हैं। विमल सिंह ने कहा कि मकान मालिक दामोदर लड्ढा के घर से क्या-क्या माल चोरी हुआ है, यह पुलिस जांच करने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

(रिपोर्ट- सोमदत्त त्रिपाठी)

यह भी पढ़ें-