A
Hindi News राजस्थान ट्रैक्टर हत्याकांड में आया नया मोड़, अपने ही भाई को कुचलकर मारने के पीछे था ये प्लान

ट्रैक्टर हत्याकांड में आया नया मोड़, अपने ही भाई को कुचलकर मारने के पीछे था ये प्लान

राजस्थान के भरतपुर में बेरहमी से ट्रेक्टर से कुचलकर हत्या करने के मामले में नया मोड़ सामने आया है। पुलिस जांच में पता चला है कि हत्या करने वाला मृतक का भाई ही है। ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने का वीडियो वायरल हुआ था। ये सब मृतक के भाई ने विरोधी पक्ष को झूठे केस में फंसाने के लिए किया था।

bharatpur murder- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB भरतपुर में ट्रैक्टर से कुचलकर शख्स की हत्या का सामने आया था वीडियो

राजस्थान के भरतपुर में ट्रैक्टर से कुचलकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई जिसका वीडियो वायरल हुआ। इस मामले के सामने आने के बाद सियासत भी होने लगी है। ट्रैक्टर हत्याकांड को लेकर भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। लेकिन पुलिस की जांच के दौरान इस हत्याकांड में एक नया मोड़ सामने आ गया। जांच में पुलिस को पता लगा है कि मृतक के भाई ने ही उसे ट्रैक्टर से कुचलकर मारा है।

विरोधियों को झूठे केस में फंसाने का था प्लान
दरअसल, बयाना थाना इलाके के गांव अड्डा में जमीन को लेकर गांव के दो पक्षों के बीच लंबे वक्त से विवाद चल रहा था। तीन दिन पहले भी दोनों पक्ष के बीच झगड़ा हुआ था। लेकिन कल दोनों पक्ष एक बार फिर आमने-सामने आ गए थे। बहादुर और अतर सिंह गुर्जर के बच्चों के बीच कल फिर से झगड़ा हो गया था। जहां बहादुर गुर्जर पक्ष के लोग झगड़े के बाद अपने घर चले गए थे। मगर उसके तुरंत बाद ही अतर सिंह के बेटे दामोदर गुर्जर ने अपने विरोधियों को झूठे केस में फंसने के लिए अपने ही भाई 30 वर्षीय नरपत सिंह गुर्जर की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी।  

मृतक का सगा भाई ही निकला हत्यारा
जब दामोदर गुर्जर ट्रैक्टर से कुचलकर अपने भाई नरपत गुर्जर की हत्या कर रहा था, तभी गांव के कुछ लोगों ने अपने मोबाइल से वीडियो बना लिए और वायरल कर दिए, जो बाद में पुलिस के हाथ लगे। इसके बाद हत्याकांड की पुलिस ने जांच शुरू की और ट्रैक्टर चलाने वाले की पहचान की। ग्रामीणों से भी पूछा तो पता चला कि खुद मृतक का भाई ही हत्यारा है। वायरल वीडियो के आधार पर सच्चाई सामने आई और हत्या करने वाला मृतक का सगा भाई ही निकला। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को दोनों ही पक्ष की तरफ से गिरफ्तार किया है। लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी फरार है।

रास्ते को लेकर हुआ था विवाद, हिरासत में 6 लोग 
इस मामले पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश किलवानीय ने बताया कि बुधवार तड़के पुलिस को सूचना मिली थी कि अड्डा गांव में गुर्जर समुदाय के दो परिवारों के बीच झगड़ा हो रहा है। सूचना मिलने के बाद सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ है। वहीं इस विवाद में नरपत सिंह गुर्जर के ट्रैक्टर से कुचलने के बाद मौत हो गई। झगड़े में आठ लोग घायल हुए हैं, जिनमें चार घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। दोनों ही पक्ष के 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रथम दृश्य यह देखने से मालूम पड़ता है कि जो ट्रैक्टर चालक है, वह मृतक नरपत सिंह का सगा भाई दामोदर गुर्जर है। फिलहाल यह बात सामने आई है कि दो पक्षों के बीच रास्ता को लेकर विवाद हुआ था।

(रिपोर्ट- कपिल चीमा)

ये भी पढे़ं-

महिला ने 6 मिनट में दिया 3 बच्चों को जन्म, पहले से हैं 3 और बच्चे

तेलंगाना: BRS विधायक ने LIVE डिबेट शो में BJP उम्मीदवार का पकड़ा गला, हाथापाई भी की; VIDEO