Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी के कासगंज में महिला ने 6 मिनट में दिया 3 बच्चों को जन्म, पहले से हैं 3 और बच्चे

उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है। ये खबर पूरे इलाके में तेजी से फैल गई। डॉक्टरों ने बताया कि मां और बच्चे सभी स्वस्थ्य हैं। हैरानी की बात तो ये है कि महिला ने 6 मिनट के भीतर इन तीनों बच्चों को जन्म दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 26, 2023 6:58 IST
kasganj- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कासगंज में महिला ने तीन को जन्म दिया

उत्तर प्रदेश के कासगंज से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई दंग रह जा रहा है। यहां एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि इस महिला को पहले से 3 बच्चे थे। इसके बाद अब उसके 6 बच्चे हो गए। बताया जा रहा है कि महिला ने इन  तीन बच्चों को 6 मिनट में जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि मां और तीनों बच्चे एक दम स्वस्थ्य हैं। इस खबर के पता लगते ही पूरे इलाके में चर्चा हो रही है।

6 मिनट के भीतर 3 बेटों को जन्म

दरअसल, यूपी के कासगंज के ताली गांव के रहने वाले अशोक कुमार की पत्नी मीरा देवी को प्रसव पीड़ा हुई तो उन्हें सोमवार की रात को स्थानीय महिला स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां महिला ने 6 मिनट के भीतर एक साथ तीन-चीन बच्चों को जन्म दिया। ये तीनों बच्चे लड़के हैं। डॉक्टरों ने बताया कि इनमें पहले बेटे का जन्म सुबह 8.30 बजे हुआ, इसके बाद दूसरे बच्चे का जन्म 8.32 पर और तीसरे बच्चे का जन्म 3 मिनट बाद 8.25 बजे हुआ था। 

मजदूरी करता है महिला का पति
जानकारी मिली है कि तीन बच्चों को जन्म देने वाली मां की उम्र 32 साल है और उसके पति का नाम अशोक कुमार है जो मेहनत मजदूरी करके परिवार पालता है। सोमवार शाम को जब मीरा देवी को प्रसव पीड़ा हुई तो गांव की दाई उसे महिला स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची थी। यहां डॉक्टरों की देखरेख में महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। 

अब महिला के 4 बेटे और 2 बेटियां 
बता दें कि मीरा देवी के पहले से तीन बच्चे हैं, जिनमें एक बेटा और दो बेटियां शामिल हैं। अब महिला ने तीन और बेटों को जन्म दिया है, जिसके बाद इस दंपत्ति के बच्चों की संख्या 6 हो गई है। इनमें दो बेटियां और चार बेटे हो गए हैं। महिला स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर मशकूर आलम ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मां और तीनों बच्चे एकदम स्वस्थ हैं। महिला को अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। लेकिन कासगंज के ताली गांव और आसपास के क्षेत्र में तीन बच्चों की जन्म की इस खबर पर खूब चर्चाएं हो रही हैं। 

ये भी पढ़ें-

अफगानिस्तान में भूकंप से फिर कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

इजराइल-हमास जंग: रूस और चीन एकमत, अमेरिका को UN में किया चित्त, US के प्रस्ताव पर किया वीटो

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement