Friday, May 03, 2024
Advertisement

झांसी: मूर्ति विसर्जन के दौरान आगे-आगे डीजे, पीछे भारी भीड़, तभी अचानक लग गया बैक गियर; VIDEO

उत्तर प्रदेश के झांसी में मूर्ति विसर्जन के दौरान एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई सहम जाएगा। दरअसल, यहां पूंछ थाना क्षेत्र में दुर्गा मां के विसर्जन के दौरान एक डीजे जुलूस में शामिल भीड़ के ऊपर चढ़ गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 25, 2023 13:40 IST
jhansi dj- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB झांसी के पूंछ में भीड़ पर चढ़ा डीजे

झांसी: पूरे देश में नवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया। हर जगह पंडालों में तरह-तरह के रूप में मां को सजाया गया था। दशहरा के दिन लगभग सभी मां देवी के स्वरूपों को नदी, तालाब, कुंडों में विसर्जित किया जाता है। इस दौरान हर देवी विसर्जन में कहीं सैकड़ों तो कहीं हजारों लोग शामिल होते हैं। झांसी में भी धूमधाम से मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम चल रहा था। झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र में भूमिया बाबा महाराज के स्थान पर बैठी दुर्गा मां को दशहरा के दिन विसर्जन करने के लिए ले जाया जा रहा था। दुर्गा मां की प्रतिमा को जब एरच की बेतबा नदी के घाट पर ले जाया जा रहा था कि तभी जुलूस में शामिल डीजे भीड़ पर चढ़ गया। 

अचानक बैक हुई और भीड़ पर चढ़ गई गाड़ी

जब मां दुर्गा को विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में सभी लोग डीजे के तेज संगीत पर नाच गा रहे थे, लेकिन अचानक से डीजे की गाड़ी रुक जाती है और फिर एकाएक तेज रफ्तार से बैक हो गई। जब तक ड्राइवर गाड़ी को काबू कर पाता, पीछे चल रहे बच्चे, नौजवान, महिलाएं और बुजुर्ग उस गाड़ी की चपेट में आ गए। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। आनन-फानन में सभी घायलों को नजदीक में बने एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया और इलाज किया गया। गनीमत की बात ये रही सभी को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं और कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। लेकिन इस हादसे से इलाके में सनसनी फैल गई। इसके बाद मां दुर्गा स्वरूप को बिना डीजे बैंड के ही एरच घाट ले जाया गया, जहां उनको विसर्जित किया गया। 

घायलों को आई मामूली चोटें
वहां मौजूद लोगों का कहना है कि माता के आशीर्वाद से कोई अनहोनी नहीं हुई, नहीं तो कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी। वहीं प्रत्यक्षदर्शी परशुराम ने बताया कि पूंछ में एरच रोड पर मस्जिद के पास डीजे के आगे पीछे माता-बहनें चल रही थी। तभी किसी कारण गाड़ी का बैक गियर लग गया जिसमें गाड़ी के नीचे कुछ लोग आ गए। सभी को हल्की-फुल्की चोटे आई हैं, लेकिन सभी सुरक्षित हैं।

डीजे चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस पूरे मामले पर पूंछ थाना अध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि कल कस्बे की आखिरी मूर्ति विसर्जन होने जा रही थी। ऐसे में डीजे गाड़ी का अज्ञात कारणों से बैक गियर डल गया, जिसमें पीछे चल रहे भक्तगण गाड़ी के नीचे आ गए जिनको हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। सभी लोग सुरक्षित हैं और उनका इलाज कराया गया है। घायल महिला की तहरीर पर डीजे चालक के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

(रिपोर्ट- आकाश राठौर)

ये भी पढ़ें-

VIDEO: एक बार नहीं 6 बार ट्रैक्टर से युवक का सिर कुचला, जमीन विवाद में की ऐसी हत्या कि रूह कांप जाए

"जब खूबसूरत नर्सें मुझे दादाजी कहतीं तो बुरा लगता था," कांग्रेस विधायक को अब मांगनी पड़ रही माफी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement