Saturday, May 04, 2024
Advertisement

20 लाख से ज्यादा उम्मीदवार देंगे UPSSSC PET एग्जाम, सरकार ने की 100 और बसों की व्यवस्था; होगी कड़ी निगरानी

UPSSSC PET Exam 2023: UPSSSC PET एग्जाम में भाग लेने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। जानकारी दे दें कि राज्य सरकार पीईटी में शामिल होने वाले युवाओं के लिए अतिरिक्त बसें चलाने जा रही है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 23, 2023 12:43 IST
UPSSSC PET- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UPSSSC PET 2023

UPSSSC PET Exam: यूपी की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक यूपीएसएसएससी पीईटी के आयोजन के लिए राज्य सरकार ने कमर कस ली है। जानकारी के लिए बता दें कि इस एग्जाम में बड़ी संख्या में  उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं, ऐसे में परीक्षा का सफल आयोजन एक बड़ा चैलेंज है। इसी कारण योगी सरकार ने उम्मीदवारों की सुविधा को के लिए परीक्षा के लिए 100 अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला लिया है। इससे उम्मीदवारों को अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में काफी आसानी होगी। ये बसें प्रयागराज से चलाई जाएंगी ताकि उम्मीदवार को केंद्र तक आने-जाने में समस्या का सामना न करने पड़े।

होगी कड़ी निगरानी

यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए सरकार ने न केवल बसें चलायी गई हैं बल्कि इनकी निगरानी की भी व्यवस्था की है। इसके लिए सभी डिपो में असिस्टेंट रीजनल मैनेजर को नोडल अफसर बनाया गया है। इनकी जिम्मेदारी सौंपी गई है कि सब कुछ सही रूप से चले और बस अड्डे पर भीड़ न जुटने पाए। साथ ही कहा गया है कि जैसे ही बस भर जाए उन्हें फौरन गंतव्य के लिए रवाना किया जाए।

बढ़ सकती है संख्या

रिपोर्ट्स की मानें तो इन 100 बसों के अलावा कुछ बसों को रिजर्व करके रखा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें भी इस्तेमाल किया जा सके। उम्मीदवार की संख्या को देखते हुए अगर जरूरत पड़ी तो प्रशासन 50 और बसों को भी चला सकती है। जानकारी दे दें कि इस बार यूपीएसएससी पीईटी एग्जाम में करीब 20 लाख उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं। ये परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को 35 जिलों में 1058 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इसके लिए यूपी के सरकारी स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

इंडियन रेलवे ने कई पदों के लिए निकाली भर्ती, यहां देखें कैसे करना है आवेदन 

अयोध्या के राम मंदिर में पुजारी के पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement