Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस बॉलर ने 5 विकेट लेकर मचाया तहलका

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 25, 2023 16:28 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

Uttar Pradesh vs Karnataka: भारत की धरती पर एक तरफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जा रही है। इस घरेलू टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश ने कर्नाटक को 40 रनों से हरा दिया। उत्तर प्रदेश के लिए भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी बॉलिंग से सभी का दिल जीत लिया। 

भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया दम

कर्नाटक के खिलाफ मैच में उत्तर प्रदेश के भुवनेश्वर कुमार ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की है। उन्होंने 3.3 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। वह लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन अब वह लय में लौट आए हैं। भुवनेश्वर कुमार को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। सेलेक्टर्स ने उनके अनुभव के ऊपर मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे युवा खिलाड़ियों को तरजीह दी है। 

ऐसा रहा है करियर  

भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए साल 2012 में वनडे में डेब्यू किया था। वहीं आखिरी वनडे मैच उन्होंने जनवरी 2022 में खेला था। खराब फॉर्म की वजह से वह टीम इंडिया से बाहर हो गए। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 121 वनडे मैचों में 141 विकेट, 87 टी20 मैचों में 90 विकेट और 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट चटकाए हैं। 

रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर्स में की ताबड़तोड़ बैटिंग 

उत्तर प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक को जीतने के लिए 197 रनों टारगेट दिया। टीम के लिए अभिषेक गोस्वामी ने 77 रन और नितीश राणा ने 40 रनों का योगदान दिया। रिंकू सिंह ने अंत में ताबड़तोड़ अंदाज में 31 रन बनाए। इन खिलाड़ियों के कारण ही यूपी की टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल हो पाई। कर्नाटक के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए और प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए। इसके बाद बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी कर्नाटक की तरफ से सिर्फ मयंक अग्रवाल ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी से कर्नाटक को समेटने में ज्यादा देर नहीं लगाई। 

यह भी पढ़ें: 

मोहम्मद सिराज फिर बनेंगे नंबर एक बॉलर! आईसीसी रैंकिंग में उठापटक

बाबर आजम की कुर्सी पर बड़ा खतरा, हेनरिक क्लासेन, विराट कोहली को फायदा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement