A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: टिकट कटने के बाद कांग्रेस MLA ने एससी आयोग के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, CM गहलोत पर भी बोला हमला

राजस्थान: टिकट कटने के बाद कांग्रेस MLA ने एससी आयोग के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, CM गहलोत पर भी बोला हमला

राजस्थान में कांग्रेस MLA ने टिकट कटने के बाद खुलकर बगावत कर दी है। विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने एससी आयोग के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा है और सीएम गहलोत पर खुलकर हमला बोला है।

Congress MLA player Lal Bairava- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस MLA खिलाड़ी लाल बैरवा

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर चुकी है। इसी लिस्ट में धौलपुर के बसेड़ी विधानसभा से मौजूदा विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा का टिकट काट दिया गया और उनकी जगह संजय जाटव को इस सीट से टिकट दे दिया गया। जिसके बाद से ही माना जा रहा कि विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा काफी नाराज हैं। आज बुधवार को ये नाराजगी जगजाहिर हो गई जब विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर एससी आयोग के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया।

विधायक ने खुलकर की बगावत

विधायक बैरवा ने खुल कर बगावत कर प्रेस काफ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बैरवा ने एससी आयोग के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया। साथ ही सीएम गहलोत पर निशाना भी साधा है। निशाना साधते हुए बैरवा ने कहा कि 25 सितंबर को गहलोत पक्ष में इस्तीफा ने देने की वजह से उनका टिकट काटा गया है। उन्होंने कांफ्रेंस के दौरान इस बात की शिकायत आलाकमान से करने की बात कही है। बैरवा ने अनुसूचित जाति के आयोग के चेयरमैन पद से इस्तीफे का लेटर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा है। उन्होंने कांफ्रेंस के दौरान गहलोत सरकार पर ही कई सवाल दागे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में 20 फीसदी आबादी वाले एससी जाति को दबाया जा रहा है।

"सच बोलने की सजा मिली"

विधायक बैरवा ने कहा मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई बैठक से अलग एक बैठक हुई, जिसमें ये सब तय हुआ। आगे बैरवा ने कहा कि मानेसर से बड़ी बगावत 25 सितंबर को हुई। इस दिन मैंने इस्तीफा नहीं दिया था। खिलाड़ी बैरवा ने आगे कहा कि मुझे सच बोलने की सजा मिली है। वहीं, निर्दलीय चुनाव लड़ने की अटकलों पर बैरवा ने कहा कि कार्यकर्ताओं से चर्चा करने के बाद हम इस पर अगला निर्णय करेंगे।

ये भी पढ़ें:

राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, 4 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव को लेकर BJP कोर ग्रुप की दिल्ली में बैठक