Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव को लेकर BJP कोर ग्रुप की दिल्ली में बैठक

Rajasthan Election 2023: राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव है। चुनाव के लिए सभी दलों के प्रत्याशियों को 6 नवंबर तक नॉमिनेशन फॉर्म जमा करने होंगे। वहीं, कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी चौथी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 02, 2023 6:42 IST
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

Rajasthan Election 2023 LIVE: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। सभी दलों के प्रत्याशियों को 6 नवंबर तक नॉमिनेशन फॉर्म जमा करने होंगे। वहीं, राज्य की दो बड़ी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी ने अभी तक सभी 200 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी चौथी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। कांग्रेस ने अब तक 151 सीटों पर अपने कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया है, जबकि 49 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान करना बाकी है। वहीं, बीजेपी ने अब तक 124 उम्मीदवारों की घोषणा की है। राजस्थान चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 

 

Rajasthan Election 2023 LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 7:40 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    आरएलपी ने जारी की लिस्ट

    राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। यहां देखें किसे मिला है टिकट 

     

  • 6:21 PM (IST) Posted by Amar Deep

    भाजपा सांसद ने सीएम हाउस को बताया फतवा हाउस

    तिजारा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार और अलवर सांसद बालकनाथ ने राज्य सरकार पर किसानों से वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान की कांग्रेस तुष्टीकरण की नीति पर चल रही है। मैं CM हाउस को सीएम हाउस नहीं फतवा हाउस कहूंगा, जहां से आये दिन फतवा जारी किए जाते हैं।

  • 12:58 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    सरकार हमारी बनने जा रही है: दिया कुमारी

    जयपुर की विद्याधरनगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी एवं सांसद दिया कुमारी ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले लगभग 4 किमी का रोड शो हुआ। दिया कुमारी के रोड शो में बुलडोजर से फूल बरसाए गए। दिया कुमारी का कहना है कि ये सरकार गारंटियों को दे रही है, लेकिन महिला अत्याचार और भ्रष्टाचार को रोक पाने मेंअसमर्थ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी बनने जा रही है, कांग्रेस को समझ लेना चाहिए, मेरे सभी वरिष्ठ बीजेपी में मेंटर हैं, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से काफी कुछ सीखा है। (रिपोर्ट- मनीष भट्टाचार्य)

  • 12:19 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने राजस्थान एससी आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

     

  • 10:39 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    अलवर के तिजारा में सीएम योगी करेंगे जनसभा

    राजस्थान के अलवर की तिजारा विधानसभा सीट से बाबा बालक नाथ आज नामांकन करेंगे। इस नामांकन में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। नामांकन के बाद सीएम योगी तिजारा में बाबा बालकनाथ के समर्थन में एक जनसभा करेंगे।

  • 10:37 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    सांसद दिया कुमारी आज नामांकन करेंगी दाखिल

    राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में जयपुर की विद्याधरनगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की प्रत्याशी एवं सांसद दिया कुमारी आज अपना नामांकन पत्र भरेंगी। 

  • 9:29 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

    राजस्थान चुनाव को लेकर बीजेपी राजस्थान कोर ग्रुप की दिल्ली में आज बैठक होगी। यह बैठक दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में होगी। इस बैठक में बाकी बची सीटों को लेकर मंथन किया जाएगा। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शाम को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement