A
Hindi News राजस्थान 50 साल के कांग्रेस MLA ने हिंदू युवती से की दूसरी शादी, पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरा निकाह; चुनावी एफिडेविट में खुलासा

50 साल के कांग्रेस MLA ने हिंदू युवती से की दूसरी शादी, पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरा निकाह; चुनावी एफिडेविट में खुलासा

कांग्रेस विधायक के पहली पत्नी से चार पुत्र-पुत्रियां हैं। इसका जिक्र उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान किया था। इस बार जब चुनावी नामांकन पत्र भरा गया तो उसमें दूसरी पत्नी का जिक्र भी है।

Amin Kagzi- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @AMINKAGZIINC किशनपोल विधानसभा में जनसंपर्क करते हुए विधायक अमीन कागजी

जयपुर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से विधायक और कांग्रेस के प्रत्याशी अमीन कागजी ने हिंदू महिला से दूसरी शादी की है। 50 वर्षीय विधायक ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना यह दूसरी शादी की है। ये खुलासा उन्होंने अपने चुनावी नामांकन पत्र के साथ भरे शपथ पत्र में किया। कागजी की पहली पत्नी का नाम रेशमा है, जिनसे उनके चार पुत्र-पुत्रियां हैं। इसका जिक्र उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान किया था। इस बार जब चुनावी नामांकन पत्र भरा गया तो उसमें दूसरी पत्नी का जिक्र भी है।

कितनी घटी संपत्ति?

शपथ पत्र में मोनिका शर्मा कागजी के नाम से दूसरी पत्नी का जिक्र किया गया है। वहीं, बात करें कागजी की संपत्ति की तो 5 साल में 95.78 लाख संपत्ति कम हुई है। साल 2018 में कुल सम्पत्ति (चल व अचल) 7.82  करोड़ सम्पत्ति, जो इस बार 95.78 लाख रुपए कम होकर 6.86 करोड़ रह गई।

दोनों पत्नियों के पास कितनी संपत्ति?

वहीं, दोनों पत्नियों रेशमा और मोनिका के नाम भी सम्पत्ति है। रेशमा के नाम 13.73 लाख और मोनिका के नाम 12.73 लाख की चल सम्पत्ति हैं। दोनों के पास 21-21 तोला सोना, 15-15 हजार नकदी और बैंक में जमा राशि है।

CM गहलोत, मंत्री शांति धारीवाल सहित कई बागियों ने दाखिल किए नामांकन पत्र 

वहीं, आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल और अन्य नेताओं ने भी सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बागियों ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। राज्य में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होंगे और मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ें-