A
Hindi News राजस्थान गहलोत के बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने खोली लाल डायरी, करप्शन और चुनाव में धांधली वाले दिखाए पन्ने

गहलोत के बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने खोली लाल डायरी, करप्शन और चुनाव में धांधली वाले दिखाए पन्ने

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार से हाल ही में बर्खास्त हुए मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने आज जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया के सामने एक लाल डायरी खोली। इस डायरी में से उन्होंने गहलोत सरकार के कई राज उजागर किए।

Rajendra gudha laal diary- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजेन्द्र गुढ़ा ने लाल डायरी से खोले राज

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार से हाल ही में बर्खास्त हुए मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने आज जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया के सामने एक लाल डायरी खोली। इस दौरान गुढ़ा ने कहा कि रंधावा ने मुझे माफी मांगने को कहा है। मेरे ऊपर मुकदमे लगाएं जा रहे हैं। ये सरकार मुझे डरा रही लेकिन मैं लाल डायरी से किसी को नहीं डरा रहा। राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि लाल डायरी में जो तथ्य थे, उसके सारे तथ्य मैं आपके सामने रख रहा हूं। राजेंद्र गुढ़ा ने पीसी में लाल डायरी में लिखी बातों का जिक्र करते हुए बताया कि डायरी में करप्शन की सभी बातें लिखी गई हैं। 

डायरी में RCA चुनाव में करप्शन का जिक्र
गुढ़ा ने इस दौरान बताया कि मैंने अपने विश्वस्त आदमी को इसकी जानकारी दी है। अगर मुझे जेल में डालेंगे तो वो बताएंगे। इस डायरी में RCA में करप्शन की बातों का जिक्र किया गया है। सरकार मुझे ब्लैकमेल कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं डायरी को विधानसभा में टेबल करना चाहता था। RCA इलेक्शन में धांधली हुई है। गुढ़ा ने कहा कि डायरी की जानकारी समय-समय पर दूंगा। सोभाग जी जो मुख्यमंत्री के ओएसडी हैं, इसमें राजीव खन्ना का भी नाम है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को मुकदमे दर्ज करने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है।

गुढ़ा ने लाल डायरी में से क्या बताया
इस दौरान लाल डायरी में धर्मेंद्र राठौड़ की हैंड राइटिंग दिखाते हुए राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि इस डायरी में लिखा है, "RCA को लेकर मेरी और वैभव जी से बात हुई। भवानी सामोता किस तरह तय करके लोगों को अब तक पैसा नहीं दे रहा। राजीव खन्ना आए। कहा- सामोता ने वादा पूरा नहीं किया।" गुढ़ा ने आगे कहा कि डायरी में सौभाग जी का भी नाम है। मुझे सरकार जेल में डाल देगी। तो कोई और इस डायरी के बारे में जवाब देगा। वरना मैं इस डायरी से जुड़े खुलासे करूंगा। मैं सरकार को नहीं बल्कि सरकार मुझे ब्लैकमेल कर रही है। रंधावा ने मुझ पर माफी मांगने के लिए दबाव बनाया। मैं इस डायरी को विधानसभा में टेबल करना चाह रहा था, जिससे सारे तथ्य आधिकारिक रूप से सामने आ जाएं। गुढ़ा ने आगे कहा कि मुझे धमकी मिल रही है, मुख्यमंत्री चलते हैं तो धरती हिलती है। 

ये भी पढ़ें-

VIDEO: पुष्पा स्टाइल में करते थे तस्करी, कार की हैडलाईट और इंडिकेटर से निकला 20 लाख का गांजा 

हरियाणा में भड़की हिंसा के बाद मथुरा में पुलिस अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई