Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा में भड़की हिंसा के बाद मथुरा में पुलिस अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई

यूपी पुलिस ने मथुरा और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। हरियाणा में फैली हिंसा के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 02, 2023 10:34 IST
पुलिस - India TV Hindi
Image Source : फाइल पुलिस

मथुरा (उप्र):  हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के बाद मथुरा और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने बताया, ‘‘चूंकि हरियाणा का मेवात इलाका मथुरा के कोसी, बरसाना और गोवर्धन पुलिस थाना क्षेत्रों के इलाकों से सटा हुआ है, इसलिए इन तीनों थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखी जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि हरियाणा के सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि पल पल की स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

अफवाहों से गुमराह न हों

अधिकारियों ने चौरासी कोस परिक्रमा के तीर्थयात्रियों से भी बातचीत की और उन्हें पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया क्योंकि परिक्रमा का कुछ हिस्सा हरियाणा से होकर गुजरता है। पुलिस ने सीमावर्ती कमार गांव के निवासियों से बातचीत की और उन्हें अफवाहों से गुमराह नहीं होने का अनुरोध किया। 

शांति समिति की बैठक

मथुरा के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि दोनों समुदायों की मिश्रित आबादी वाले इलाकों में शांति समिति की बैठक आयोजित की जा रही हैं। अधिकारियों ने कहा कि होडल सीमा से आगे हरियाणा की ओर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। हालांकि, दिल्ली के लिए यातायात की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि आगरा से आने वाले हरियाणा जाने वाले यातायात को टाउनशिप तिराहा, गोकुल बैराज, यमुना पार और यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से मार्ग परिवर्तित किया जा रहा है। 

नूंह से भड़की हिंसा आसपास के इलाकों में फैली

बता दें कि हरियाणा के नूंह में एक धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद हिंसा और आगजनी में होमगार्ड के 2 जवानों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। नूंह की आग धीरे-धीरे आसपास के जिलों में फैलने लगी। सोहाना, गुरुग्राम और भरतपुर में भी हिंसा और आगजनी की खबरें हैं। वहीं कई जगह स्कूलों को बंद करना पड़ा है। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement