A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में सचिन पायलट खेमे के विधायक हेमाराम चौधरी ने दिया इस्तीफा

राजस्थान में सचिन पायलट खेमे के विधायक हेमाराम चौधरी ने दिया इस्तीफा

राजस्थान में कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने मंगलवार को विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। चौधरी बाड़मेर की गुढ़ामलानी विधानसभा सीट से विधायक हैं। इस्तीफे के संबंध में फिलहाल विधायक की प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई है।

Sachin Pilot camp MLA Hemaram Chaudhary resigns- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान में कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने मंगलवार को विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने मंगलवार को विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। विधायक के कार्यालय के अनुसार, ‘‘चौधरी ने विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका त्यागपत्र आज विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया गया।’’ चौधरी बाड़मेर की गुढ़ामलानी विधानसभा सीट से विधायक हैं। इस्तीफे के संबंध में फिलहाल विधायक की प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई है।

बता दें कि हेमाराम चौधरी ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को भेज दिया है। अब सीपी जोशी की ओर से इस संबंध में निर्णय लेना बाकी है। बताया जा रहा है कि हेमाराम चौधरी लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार से नाराज नजर आ रहे थे। यही वजह थी कि साल 2020 में सचिन पायलट की ओर से बगावत करने के बाद वो सियासी संकट के दौरान पायलट गुट के साथ खड़े थे।

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा सत्र में भी हेमाराम चौधरी ने अपने क्षेत्र में काम ना होने को लेकर नाराजगी जताई थी। विधानसभा में बोलते हुये चौधरी ने ये तक कहा था कि "दुश्मनी निकालनी है तो मेरे से निकालो, क्षेत्र की जनता को परेशान मत करो।" 200 सीटों वाली राज्य विधानसभा में चौधरी सहित कांग्रेस के 104 विधायक हैं।

ये भी पढ़ें