A
Hindi News राजस्थान गर्लफ्रेंड की कहीं और हो गई सगाई, दुखी प्रेमी ने शरीर में 'डेटोनेटर' बांध खुद को उड़ाया; धड़ से अलग हो गई गर्दन

गर्लफ्रेंड की कहीं और हो गई सगाई, दुखी प्रेमी ने शरीर में 'डेटोनेटर' बांध खुद को उड़ाया; धड़ से अलग हो गई गर्दन

मृतक का गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था और युवती की किसी और के साथ सगाई होने से वह परेशान था। दोनों के एक ही गोत्र के होने के कारण उनके बीच शादी नहीं हो सकती थी।

प्रेमिका की कहीं और...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रेमिका की कहीं और सगाई होने की वजह से परेशान था युवक (प्रतिकात्मक तस्वीर)

राजस्थान के उदयपुर जिले के ऋषभदेव थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात एक युवक ने शरीर पर डेटोनेटर बांधकर खुद को उड़ा लिया। पुलिस उपाधीक्षक (ऋषभदेव) हेरंब जोशी ने बताया कि मसारो की ओबरी गांव में 24 वर्षीय नीलेश मीणा ने रविवार देर रात डेटोनेटर (खनन में प्रयोग की जाने वाली विस्फोटक सामग्री) बांधकर विस्फोट कर आत्महत्या कर ली।

धमाके की आवाज सुन बाहर निकले ग्रामीण, सड़क पर पड़ा था शव
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि मृतक का गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था और युवती की किसी और के साथ सगाई होने से वह परेशान था। दोनों के एक ही गोत्र के होने के कारण उनके बीच शादी नहीं हो सकती थी। इसी वजह से उसने युवती के घर के पास डेटोनेटर बांधकर आत्महत्या कर ली। आत्मघाती बम धमाके के कारण गर्दन धड़ से अलग हो गई और शरीर के चिथड़े उड़ गए। रविवार रात धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण बाहर निकले तो देखा कि नीलेश मीणा का शव सड़क पर पड़ा है। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

माइंस में ब्लास्टिंग के लिए होता है डेटोनेटर का इस्तेमाल
नीलेश ​डेटोनेटर कहां से और किससे लेकर आया था इसे लेकर पुलिस जांच कर रही है। लेकिन नीलेश का गांव जिस ऋषभदेव इलाके में हैं वहां मार्बल माइंस है। यहां माइंस में ब्लास्टिंग के लिए डेटोनेटर का उपयोग किया जाता है। ऐसे में ये भी अंदेशा है कि वह अपने परिचित से इसे अवैध तरीके से भी लेकर आया हो। मृतक के परिजनों ने युवती के परिजनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें-