Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पत्नी की हत्या कर खेत में दफनाई लाश, फिर लिखवा दी गुमशुदगी की रिपोर्ट, कुत्ते की वजह से खुली पोल

शख्स ने हत्या के बाद खेत के किनारे गड्ढा खोदकर पत्नी के शव को दफना दिया और ऊपर से मिट्टी डाल दी। इसके बाद वह अपने परिवार के लोगों को उसके लापता होने की सूचना देकर परेशान होने को स्वांग रचता रहा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 03, 2023 21:34 IST
stray dog- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कुत्ते की वजह से वारदात की पूरी कहानी सामने आ गई (प्रतिकात्मक तस्वीर)

झारखंड के रांची में एक शख्स ने पत्नी की हत्या कर लाश को दफना दिया और इसके 5 दिनों के बाद थाने में जाकर उसके लापता होने की रिपोर्ट लिखा दी। एक हफ्ते के बाद एक कुत्ते की वजह से वारदात की पूरी कहानी सामने आ गई और पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानिए पूरा मामला

वारदात रांची अनगड़ा थाना क्षेत्र के जिंतुबेड़ा की है। पुलिस ने जो खुलासा किया है, उसके मुताबिक जिंतुबेड़ा निवासी शंकर महतो का विवाह डेढ़ साल पहले रांची पिठोरिया थाना क्षेत्र के सिद्दी, चंदवे निवासी सविता के साथ हुआ था। शंकर अक्सर शराब के नशे में रहता था। विरोध करने पर वह सविता के साथ मारपीट करता था। 20 अक्टूबर को सविता और शंकर एक साथ अपने खेत पर काम करने गए थे। इसी दौरान शंकर शराब पीने के लिए जाने लगा। सविता ने उसे शराब पीने से रोका तो शंकर ने गुस्से में आकर सविता के सिर पर लाठी से प्रहार कर दिया। सविता की मौके पर ही मौत हो गई। खेत के आस-पास कोई नहीं था। शंकर ने खेत के किनारे गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया और ऊपर से मिट्टी डाल दी। इसके बाद शंकर अपने परिवार के लोगों को उसके लापता होने की सूचना देकर परेशान होने को स्वांग रचता रहा।

25 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई, 2 नवंबर को खुली पोल
इतना ही नहीं, उसने बीते 25 अक्टूबर को अनगड़ा थाना में पत्नी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। 2 नवंबर की शाम को एक कुत्ते को खेत के पास पंजों से मिट्टी खोदते देख एक व्यक्ति की निगाह मिट्टी से बाहर निकले इंसानी शव के पैर पर पड़ी। कई ग्रामीण जुट आए और तब पुलिस को सूचना दी गई। अनगड़ा के सीओ राजू कमल की मौजूदगी में देर रात पुलिस ने शव को गड्ढे से बाहर निकाला। शव की पहचान सविता के रूप में होते ही पुलिस ने शंकर को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई लाठी और कुदाल भी बरामद कर ली है।

यह भी पढ़ें-

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement