A
Hindi News धर्म त्योहार Budh Vakri Gochar 2022: बुध चलने जा रहे हैं उल्टी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में आने वाला है तूफान

Budh Vakri Gochar 2022: बुध चलने जा रहे हैं उल्टी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में आने वाला है तूफान

Budh Vakri 2022: 10 सितंबर से बुध ग्रह की उल्टी चाल शुरू होने वाली है। कन्या राशि में स्थित बुध 10 सितंबर को कन्या राशि में ही वक्री होने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इसका आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Budh Vakri Gochar 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Budh Vakri Gochar 2022

Highlights

  • 10 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बुध ग्रह कन्या राशि में ही वक्री रहेंगे
  • बुध की उल्टी चाल अगले 23 दिनों तक चलेगी

Budh Vakri 2022: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह की उल्टी चाल शुरू होने वाली है। बुध की चाल बदलने से कई राशियों के जीवन में हलचल होगी वहीं कई राशियां ऐसी हैं जिनकी किस्मत पलटने वाली है। इस वक्त बुध कन्या राशि में हैं और 10 सितंबर को सुबह 9 बजकर 7 मिनट पर बुध कन्या राशि में ही वक्री हो जाएंगे। बुध की ये उल्टी चाल अगले 23 दिनों तक चलेगी और 10 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बुध ग्रह कन्या राशि में ही वक्री रहेंगे। बुध के कन्या राशि में वक्री होने से कई राशियों को लाभ होगा वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं जिनपर बुध की उल्टी चाल भारी पड़ेगी। आइए जानते हैं आपके लिए बुध ग्रह का वक्री गोचर क्या प्रभाव डालेगा।

Panchak September 2022: हो जाएं सावधान, इस दिन से लगने जा रहा है 'पंचक', भूलकर भी न करें ये काम

मेष राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

मेष राशि वालों पर बुध गोचर का प्रभाव अच्छा नहीं रहेगा। इस राशि वाले लोगों के रुपये-पैसे बेवजह खर्च होंगे वहीं सेहत पर भी बुरा असर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी लगातार आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। आपके बॉस का रवैया आपके लिए सही नहीं नजर आ रहा है। इस वक्त आपको किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए। अगर नौकरी बदलना चाहते हैं तो अच्छा अवसर आ सकता है। इस दौरान आपका बजट बिगड़ने वाला है न चाहते हुए भी आपके सामने कई ऐसे खर्च आएंगे जहां आपको अपने पैसे व्यर्थ में खर्च करने पड़ेंगे।

Vastu Tips: इस दिशा में घर पर रखें लाल रंग की चीजें, आएंगी पॉजिटिव एनर्जी, मिलेगा शुभ परिणाम

वृषभ राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

वृषभ राशि वालों पर बुध के वक्री गोचर का प्रभाव उत्तम रहने वाला है। इस दौरान जहां आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी वहीं रिलेशिप में भी सुधार होगा। अगर आप लव मैरिज करना चाहते हैं तो समय अच्छा है। संतान को लेकर चिंता  प्रेम विवाह का निर्णय भी लेना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता दूर होगी। अगर आप बेबी प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है। पैसों के निवेश के लिए भी अच्छा समय है। इस दौरान आपके मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में असीम वृद्धि देखने को मिलेगी।  

Pitru Paksha 2022: पितृपक्ष में भूलकर भी ना खाएं-पिएं ये 5 चीजें, लग सकता है पितृदोष, आ सकती हैं मुश्किलें 

मिथुन राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

बुध की वक्री चाल मिथुन राशि वालों के लिए अत्यंत लाभकारी होने वाली है। मिथुन राशि वालों को अचानक धन लाभ होगा साथ ही पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है। समाज में आपकी छवि अच्छी रहेगी और हर काम में आपको सफलता प्राप्त होगी। अगर कोई कानूनी मामला चल रहा है तो इस दौरान उसका भी हल निकलेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामले निपटेंगे। सगे-संबंधियों से कोई गुड न्यूज मिल सकती है। अगर आप घर और मकान खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समय अच्छा है। 

कर्क राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

कर्क राशि वालों के लिए बुध की उल्टी चाल लाभदायक साबित होगी। इस दौरान जातक को धन लाभ होगा वहीं वाद-विवाद से भी छुटकारा मिलेगा। अगर किसी से आपकी लड़ाई चल रही है तो वो समाप्त हो जाएगी। आप इस दौरान कुशल रणनीतिकार और साहसी होंगे। आप जो भी निर्णय लेंगे वो सही साबित होंगे और लोग आपके फैसले और कार्य की तारीफ करेंगे। आप अपने स्वभाव से कठिन परिस्थियों में भी जीत हासिल करेंगे। इस दौरान आपकी धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। आप दान पुण्य करेंगे। अगर आप विदेशी कंपनी में नौकरी या नागरिकता चाहते हैं तो वो भी इस दौरान आपको मिलने की संभावना दिख रही है।

सिंह राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

सिंह राशि वालों के लिए बुध का वक्री गोचर मिला जुला रहने वाला है। इस दौरान आपके खर्च बढ़ेंगे और आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है। बुध की उल्टी चाल आपके परिवार में अशांति पैदा कर सकती है, परिवार के लोगों में आपसी मतभेद होंगे। इस दौरान उधार लेने से बचें और व्यर्थ के खर्च करने से बचें। इस दौरान बजट के हिसाब से ही खर्च करें वरना आपको पैसों की दिक्कत हो सकती है। अगर पैसा कहीं निवेश करना चाहते हैं तो रुक जाएं। ऑफिस में सभी से प्यार से बात करें वरना लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकालेंगे और आपके खिलाफ साजिश हो सकती है। 

Pitru Paksha 2022: किस तिथि पर होगा किन पितृों का पिंड दान? जानिए पितृ पक्ष की 16 तिथियों में पूजन का विधान

कन्या राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

बुध का वक्री गोचर कन्या राशि में ही है इसलिए सबसे ज्यादा जो असर होगा वो इसी राशि में होगा। इस दौरान कन्या राशि के जातकों को करियर में ग्रोथ मिलेगी। आप सिर्फ अपनी वाणी से लोगों का दिल जीत लेंगे और आपके काम बन जाएंगे। इस राशि के जातकों को व्यापार में खूब लाभ होगा और मान सम्मान भी बढ़ेगा। आपकी राशि में वक्री गोचर करते हुए बुध ‘भद्र योग’का बना रहे हैं इसलिए आप कुशल रणनीति अपनाने में सक्षम होंगे। इस दौरान आपका प्रमोशन हो सकता है और सरकारी नौकरी भी मिल सकती है। संतान चाहते हैं तो इस दौरान ये इच्छा भी आपकी पूरी हो सकती है।

तुला राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

 बुध की उल्टी चाल तुला राशि वालों के लिए निगेटिव साबित होगी, इसके प्रभाव से आपको गुस्सा आएगा और आपकी वाणी से लोगों को बुरा लग सकता है। आपके घर के सदस्य बीमार हो सकते हैं और आपके काफी पैसे बीमारियों पर खर्च होंगे। इस दौरान पिता के साथ संबंध अच्छे रखें और कोई भी बड़ा काम करने से पहले बड़े-बुजुर्गों से राय मशविरा अवश्य करें।

वृश्चिक राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

बुध की उल्टी चाल वृश्चिक राशि वालों के लिए काफी फायदेमंद है, इस दौरान आपको तनाव से राहत मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं और बिजनेस करने वालों को लाभ मिलेगा। यह समय आपको नौकरी, पैसा, पद और प्रतिष्ठा दिला सकता है। वहीं इस दौरान आपके भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। इस दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रकें और आलस को दूर करके योग-व्यायाम शुरू करें। प्रेम विवाह करने के लिए बहुत अच्छा समय है। कोई भी नई प्लानिंग बनाएं तो उसे अपने तक ही रखें वरना लोगों की बुरी नजर लग सकती है।

धनु राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

बुध का वक्री गोचर धनु राशि वालों के लिए शुभ होगा, इस दौरान आपकी वाणी में मधरुता आएगा। आपके रिलेशनशिप में सुधार होगा, नए संबंध बनेंगे। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों बेहतर होगी। आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगा और आपके कार्यों की तारीफ होगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। इस दौरान धन लाभ होने की संभावना भी है। जमीन जायदाद से जुड़े किसी मामले को लेकर परेशान हैं तो उसका भी निपटारा होगा। नई गाड़ी लेना चाहते हैं तो ये समय उत्तम है। इस दौरान आपको नई नौकरी मिल सकती है और प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। विदेशी कंपनी से भी नौकरी का ऑफर आ सकता है।

मकर राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

बुध का वक्री गोचर मकर राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ होने वाला है। आपके सभी मामले सुळजेंगे। घर में सुख-सृद्धि आएगी। आप बढ़चढ़कर धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। कोई भी बड़ा काम शुरू करना है तो आप कर सकते हैं इस दौरान आपको हर कार्य में सफलता मिलेगा। आप अपने पराक्रम की वजह से कठिन से कठिन परिस्थियों में विजय पाएंगे। इस दौरान आपको शासन का सहयोग मिलेगा। अगर कोर्ट कचहरी से जुड़ा कोई मामला है तो उसका नतीजा आपके पक्ष में आएगा।

कुंभ राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

बुध की उल्टी चाल आपके जीवन पर विपरीत असर डालेगी। इस दौरान आपका करियर, आर्थिक स्थिति और बच्चों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं। इस दौरान माता-पिता से अलग रहने की स्थिति भी आ सकती है। आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी होगी और शेयर बाजार में पैसा लगाया है तो वहां भी नुकसान होगा। लेन-देन करने से बचें। इस दौरान जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते भी खराब हो सकते हैं। अगर विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं तो इस दौरान आपको मौके मिल सकते हैं। इस दौरान किसी भी तरह का लोन लेने से बचें वरना चुकाने में आपकी हालत खराब हो जाएगी। 

मीन राशि

Image Source : india tvBudh Vakri Gochar 2022

मीन राशि वालों के लिए बुध की उल्टी चाल बेहद शुभ होने वाली है। इस दौरान आपको गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। इस दौरान पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर होंगे। शादी करने के लिए योग्य वर या वधू की तलाश पूरी होगी। ससुराल से सहयोग मिलेगा। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। इस दौरान आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। अगर सरकारी टेंडर डालना चाह रहे हैं तो समय बहुत उत्तम है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)