A
Hindi News धर्म त्योहार घर के बाहर बिल्ली का आकर रोना किस बात की ओर करता है इशारा? कहीं भविष्‍य में आने वाली बड़ी अनहोनी का संकेत तो नहीं

घर के बाहर बिल्ली का आकर रोना किस बात की ओर करता है इशारा? कहीं भविष्‍य में आने वाली बड़ी अनहोनी का संकेत तो नहीं

Shakun Apshakun: ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला के अनुसार बिल्ली का रोना शास्त्रों में अशुभ माना गया है। अगर बिल्ली घर के बाहर आकर रोए तो यह बहुत बड़ा अपशकुन होता है।

Shakun Apshakun- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Shakun Apshakun

Shakun Apshakun:  हमारे जीवन में घटित होने वाली कई घटनाओं को शकुन-अपशकुन से जोड़कर देखा जाता है। शास्त्रों में कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं जो शुभ और अशुभ का संकेत देती हैं। अगर बिल्ली घर के बाहर आकर रोजाना रोने लगे तो समझें परिवारवालों पर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है। माना जाता है कि बिल्ली घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है। वहीं ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला के अनुसार बिल्ली का रोना शास्त्रों में अशुभ माना गया है। यह कई अशुभ संकेत देता है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। 

बिल्ली का रोना इस बात का संकेत देता है कि कुछ गड़बड़ है। ऐसा माना जाता है कि बिल्ली घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है। तंत्र-मंत्र करने वाले बिल्ली को काली शक्ति का प्रतीक मानते हैं। बिल्ली का बार-बार घर में आना अशुभ माना जाता है। बिल्ली के रोने की आवाज बहुत डरावनी होती है। 

इससे मन में डर पैदा होता है। अगर बिल्ली घर में आकर रोने लगे तो माना जाता है कि घर के किसी सदस्य के साथ कोई अनहोनी होने वाली है। ऐसा माना जाता है कि बिल्ली भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही भांप लेती है। बिल्लियों का आपस में लड़ना धन हानि और गृहकलह का संकेत देता है। बिल्ली का बायीं ओर से रास्ता काटना भी अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस काम के लिए आप जा रहे हैं वह सफल नहीं होता है।

शास्त्रों के अनुसार अगर बिल्ली चुपके से आपके घर आकर दूध पी जाए तो समझें आपको धन हानि वाली है। लेकिन अगर यही बिल्ली दिवाली के दिन आपके घर पर आए तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन घर पर बिल्ली के आने से साल भर घर में धन का आगमन होता है। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अगर आपके घर में भी किचन के सामने है बाथरूम तो लग सकता है भयंकर वास्तु दोष, बिना तोड़-फोड़ किए मिनटों में यूं करें दूर 

भगवान के सामने भूलकर भी इस तरह न बैठें, वरना तरस जाएंगे पाई-पाई को, उम्र भी होने लगेगी कम!

Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर भूलकर भी न करें ये 8 काम, वरना भगवान शिव और माता पार्वती के क्रोध का करना पड़ेगा सामना!