A
Hindi News धर्म Mother's Day 2023: Zomato की इस सिंगल मदर की कहानी जिसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग, लोगों को कर देगी भावुक

Mother's Day 2023: Zomato की इस सिंगल मदर की कहानी जिसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग, लोगों को कर देगी भावुक

Mother's Day 2023: दुनिया भर में मई महीने के दूसरे रविवार के दिन मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल मदर्स डे 14 मई 2023 को मनाया जाएगा।

Mother's Day 2023- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@CS_SUKRITI/ PEXELS Mother's Day 2023

Mother's Day 2023:  सिंगल मदर होना एक आम बात नहीं है, वास्तव में ये एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। सिंगल मदर को काफी सारी परेशानियां और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। बावजूद इसके सिंगल मदर्स अपने बच्चों की परवरिश में कोई मुसीबत नहीं आती है। यूं तो हर मां बेहद खास होती है... लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मां की कहानी बताएंगे जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे।  लेकिन उससे पहले हम आपको बता दें कि दुनिया भर में मई महीने के दूसरे रविवार के दिन मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल मदर्स डे 14 मई 2023 को मनाया जाएगा। 

मिलिए Zomato की इस सिंगल मदर से...

फूड डिलीवरी ऐप Zomato में काम करने वाली इस सिंगल मदर का नाम 'उमा' है। जो बिना किसी कैंसिलेशन या देर से डिलीवरी की शिकायत के अपनी बेहतरीन कार्य के लिए लाखों लोगों की दिल जीत रही हैं। इतना ही नहीं, उनके इस कार्य के लिए उनहें डायमंड स्टार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

दरअसल, उमा की कहानी ट्विटर पर सुकृति चक्रवर्ती शेयर की थी। उनके ट्वीट के अनुसार, उमा ने 10 साल पहले अपने पति को खो दिया था। तब से वह अपने परिवार और बेटे की देखभाल कर रही हैं। वह अपनी मोटरसाइकिल पर खाना पहुंचाने के लिए रोजाना करीब 300 किमी का सफर तय करती हैं।

सुकृति चक्रवर्ती ट्वीट करते हुए लिखा- 'एक वास्तविक जीवन के नायक को साझा करने के लिए सम्मानित और गौरवान्वित! सुश्री उमा को उत्कृष्टता के लिए डायमंड स्टार से सम्मानित किया गया है, क्योंकि उनके पास कोई रद्दीकरण नहीं है, कोई विलंबित डिलीवरी नहीं है। वह अपनी बाइक से रोजाना 250 से 300 किलोमीटर का सफर तय करती हैं। उन्होंने अपने पति को 10 साल पहले खो दिया लेकिन अपने बेटे की देखभाल खुद ही करती है!'

इस ट्वीट पर लोग उमा की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'यही असली सशक्तिकरण है। इसके अलावा भी कई लोगों ने महिला की तारीफ की। 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से कैसा होना चाहिए उत्तरमुखी भवन , इस बात का रखेंगे ध्यान तो बरसेगा धन

हनुमान चालीसा का पाठ कितनी बार करना चाहिए? जानिए इसे करने का सही तरीका और समय