A
Hindi News धर्म Samudrika Shastra: आपका कान बना सकता है धनवान, ऐसी बनावट वालों के घर होगी छप्परफाड़ पैसों की बरसात!

Samudrika Shastra: आपका कान बना सकता है धनवान, ऐसी बनावट वालों के घर होगी छप्परफाड़ पैसों की बरसात!

सामुद्रिका शास्त्र के जानकार लोग किसी भी व्यक्ति के शरीर की कद-काठी को देख कर उसके भाग्य के बारे में बता सकते हैं। आज हम बात कर रहे हैं किस तरह के कान की बनावट वाले लोग अपने जीवन में प्राप्त करते हैं अथाह धन-दौलत। आइए जानते हैं इस बारे में आचार्य इंदु प्रकाश से।

Samudrika Shastra- India TV Hindi Image Source : PEXELS Samudrika Shastra

Samudrika Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बताएंगे आपके कानों के बारे में। मानव शरीर में पांच ज्ञानेन्द्रियां होती हैं, जिनमें से एक कान भी है। सामुद्रिका शास्त्र के अनुसार शरीर के बाकी हिस्सों की तरह कान के जरिए भी व्यक्ति के स्वभाव से जुड़ी बहुत-सी बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है। सभी लोगों के कान की आकृति एक समान नहीं होती है। किसी व्यक्ति के कान छोटे होते हैं, तो किसी के बहुत बड़े, किसी के कान गोल आकृति में होते हैं तो किसी के चौड़े होते हैं। इसी कड़ी में आज हम सबसे पहले बात करेंगे चौड़े कान वाले लोगों के बारे में, आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते सामुद्रिका शास्त्र में चौड़े कान वाले लोग कैसे होते हैं और इन लोगों का भाग्य कैसा होता है।

इस तरह भाग्य देता है साथ

कई लोगों के कान लंबाई की अपेक्षा चौड़ाई में अधिक फैले होते हैं। सामुद्रिका शास्त्र के अनुसार ऐसे कान वाले लोगों का भाग्य बड़ा ही अच्छा होता है। इन्हें हर तरह की सुख-सुविधाएं, धन-संपत्ति, नाम, शोहरत सब कुछ बड़ी आसानी से मिल जाता है। इन लोगों के घर की तिजोरियों में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती है। अतः ऐसे लोगों के घर में कभी भी कंगाली नहीं पनपती है। ज्यादातर ऐसे जातक धन के मामले में भाग्यशाली होते हैं। भले ही इनके जीवन में देर-सवेर धन आए परंतु धन का आगमन इनके जीवन में निश्चित होता है।

इन लोगों के हाथ से नहीं निकलता एक भी मौका

ज्यादातर चौड़े कान वाले लोग अवसरवादी होते हैं। किसी भी मौके को अपने हाथ से नहीं जाने देते हैं। साथ ही किसी काम को करने से पहले अपना नफा-नुकसान भी अच्छे से देखते हैं। ये लोग किसी भी काम को करने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार करने के बाद ही अपना कदन आगे बढ़ाते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Khatu Shyam Janmotsav 2024: इस दिन मनाया जाएगा बाबा खाटू श्याम का जन्मोत्सव, इन मंत्रों से करें पूजा, बनेंगे सारे बिगड़े काज

Holi 2024: होलिका दहन की पूजा के इन नियमों का रखें ध्यान,समस्याओं का होगा समाधान,धन-संपदा बरसेगी अगाध