A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स मां लक्ष्मी का सदा बना रहेगा आशीर्वाद बस घर की बालकनी को करना होगा इन चीज़ों से गुलज़ार

मां लक्ष्मी का सदा बना रहेगा आशीर्वाद बस घर की बालकनी को करना होगा इन चीज़ों से गुलज़ार

अगर आप भी चाहते हैं कि नया साल आते-आते अगर आपके ऊपर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहे तो इन चीज़ों को अपने घर पर ज़रूर लेकर आएं।

Vastu tips for money - India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu tips for money

नया साल शुरू होने में महज़ कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में अगर यह साल आपके लिए बहुत मुश्किलों भरा रहा तो त आप अपने आनेवाले साल की क़िस्मत बदल सकते हैं। लगभग हर कोई आने वाले साल को खुशनुमा और आर्थिक रूप से मजबूत बनने के लिए अभी से मेहनत करने लगे हैं। हम आपको बता दें आपकी आर्थिक स्थिति और घर परिवार के बीच में प्यार को बढ़ाने में वास्तु शास्त्र अहम रोल अदा करते हैं। यहां पर आप ऐसे ही कुछ ऐसे वास्तु टिप्स के बारे में बताएँगे जिसे आज़माकर आप अपने आने वाले साल को बेहतरीन बना सकते हैं। 

घर में लगाएं बांस का पौधा

बांस के पौधे को हिंदू धर्म में बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। शास्त्रों के अनुसार, इसी वजह से इसे जलाने के लिए मना किया गया है। बांस का पौधा आपके आर्थिक हालत को बदल देते हैं। घर में इसे हो सके तो हाल में रखे, क्योंकि यही वजह जगह है जहाँ सबका ध्यान जाता है। इतना सा उपाय करना आपके लिए सौभाग्यशाली सिद्ध होगा। जब तक यह पौधा आपके घर में फलता-फूलता रहेगा, आपकी किस्मत का सितारा चमकता रहेगा।

क्रिस्टल बॉल से बदलेगा सौभाग्य

क्रिस्टल बॉल को सौभाग्य का प्रतिक माना जाता है। इसे घर में रखने से सकारात्मक एनर्जी प्रवेश करती है। आप इसे बाजार से खरीद कर ले आएं और दो दिन सूर्य की तेज धूप में रखें। दो दिन तक धूप दिखाने के बाद इसे घर के सेंटर प्लेस पर लटका दें। ऐसा करने से इस बॉल से पूरे घऱ का माहौल शांति से भरपूर होता है साथ ही घरवालोन के संबंध भी आपस में बेहद प्रगाढ़ होते हैं।

जानिए संकष्टी चतुर्थी व्रत का महत्व, इस शुभ मुहूर्त में पूजा करने से विघ्नहर्ता हर लेंगे आपके सभी संकट

घर की बालकनी में लगाएं तुलसी का पौधा

धार्मिक ग्रंथों और वास्तु में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र बताया गया है। ऐसी मान्यता है कि इस पौधे में मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का वास होता है। इसलिए इसे अपने घर में ज़रूर लगाना चाहिए। ये पौधे घर की नेगेटिव एनर्जी को समाप्त कर वहां का माहौल खुशनुमा बनाते हैं। इसलिए अपने घर की बालकनी में इस पौधे को लगाएं। ऐसा करने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा और वास्तु की शर्तें भी पूरी होंगी। वास्तु के अनुसार इस एक उपाय से ही आपके घर में पैसा आने लगेगा। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Shaniwar Upay: शत्रु को हराने के लिए शनिवार के दिन करें कोयले और काले तिल से जुड़ा ये उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की

संकष्टी चतुर्थी के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए लौंग और कलावा से जुड़ा करें ये उपाय, दूर होंगे सभी दुख, चमकेगी किस्मत