A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: घर में भूलकर भी न रखें सूखे फूल, वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न रखें सूखे फूल, वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे सूखे फूलों के बारे में। घर में हमेशा ताजा फूल रखना चाहिए। जब फूल सूख जाएं तो इन्हें तुरंत घर से बाहर रख देना चाहिए।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : VASTU TIPS Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में हमेशा ताजा फूल रखना चाहिए। ऐसा कहा गया है की जिस घर में ताजे फूल होते हैं, वहां सकारात्मक ऊर्जा आती है। वहीं घर में सूखे फूलों में रखने से वास्तुदोष होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार जब फूल सूख जाएं तो इन्हें तुरंत घर से बाहर रख देना चाहिए। घर में सूखे फूल रखने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश करती हैं।

घर में रखा सूखा फूल किसी शव की तरह होता है। जैसे घर में शव नहीं रखा जाता है, वैसे ही सूखे फूल भी नहीं रखने चाहिए। सुप्रसिद्ध तंत्र ग्रंथ मंत्र महारणव में कहा गया है, कि भगवान को चढ़ाए हुए सभी पुष्प तत्काल निर्मालय हो जाते हैं। 

Diwali 2022: दिवाली के दिन भूलकर भी इस दिशा में न रखें दीपक, वरना नहीं होगा मां लक्ष्मी का आगमन

निगेटिव शक्तियां 

निर्मालयों को तत्काल हटा देना चाहिए वरना उसके भोग के लिये- चण्डाली, चण्डांशु और विश्वकसेन जैसी निगेटिव शक्तियों के आने की बात कही गयी है। प्रकारंतर से वहां भी सूखे फूलों का निषेध किया गया है। आजकल सूखे हुए पोट पोरी के फूलों का फैशन है। बता दूं कि आप नकली फूल लगा लें वो बेहतर है, लेकिन पोट पोरी के फूल विष के समान हैं। सदा ताजे फूलों का ही सेवन करना चाहिए।

Vastu Tips: बांसुरी को दे अपने घर में जगह, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होगी धन की कमी

Diwali 2022: पैसों की तंगी झेल रहे हो? निजात पाने के लिए दिवाली पर करें उपाय

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)