A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: आज ही अपनी कार में रखें ये चीजें, टल जाएगी अचानक होने वाली कोई दुर्घटना!

Vastu Tips: आज ही अपनी कार में रखें ये चीजें, टल जाएगी अचानक होने वाली कोई दुर्घटना!

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में हर चीज के लिए नियम बताए गए हैं। ऐसे ही कार के लिए वास्तु में कई बातें बताई गई हैं। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि आप कार में किन चीजों को रख सकते हैं।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे आपकी कार से जुड़ी कुछ बातों के बारे में। आपकी कार आपके लिए किस तरह लकी साबित हो सकती है या आप अपनी कार व अन्य किसी वाहन में पॉजिटिविटी को कैसे बरकरार रख सकते हैं। अगर आपके वाहन में कोई वास्तु संबंधी समस्या है तो वास्तु शास्त्र में दिए कुछ उपायों को अपनाकर आप अपने वाहन से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा क्रिएट कर सकते हैं। 

इसके लिए आप रात को अपनी कार में सीट के नीचे एक अखबार बिछाकर उस पर थोड़ा-सा सेंधा नमक रख दें और उस नमक को अगले दिन सुबह नाले में बहा दें। इससे कार में उपस्थित निगेटिव एनर्जी कम होती है। इसके अलावा आप कार में ही एक छोटे से बॉक्स में कुछ पत्थरों के साथ रेत मिलाकर रख दें। इससे पंचतत्वों का संतुलन बना रहेगा और अचानक होने वाली किसी अप्रिय घटना से भी आप बचे रहेंगे। साथ ही आप अपनी कार में श्रीयंत्र, मारुति यंत्र या फेंगशुई का कोई हैंगिग आइटम लगा सकते हैं।

पार्किंग से जुड़े वास्तु टिप्स

अगर आप घर में अपने वाहन के लिए कोई गैराज बनाना चाहते हैं, तो उसके लिये दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा का चुनाव करना चाहिए। ये दोनों ही दिशा अच्छी हैं, लेकिन इनमें से उत्तर-पश्चिम, यानि वायव्य कोण सबसे अच्छा है। यहां एक बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि गैराज की उत्तर और पूर्व दिशा में वजन कम होना चाहिए। इसलिए वहां पर कोई भी वाहन पार्क करते समय ध्यान दें कि वाहन का मुख उत्तर या पूर्व की तरफ होना चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mangla Gauri Vrat 2023: बेहद फलदायी है मंगला गौरी का व्रत, मनचाहा साथी से लेकर पूरी होंगी ये मनोकामनाएं, जानें पूजा विधि और मंत्र

Kamika Ekadashi 2023: इस दिन रखा जाएगा कामिका एकादशी का व्रत, जानें सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को बन रहा है बेहद शुभ संयोग, इनमें से कोई एक उपाय जरूर करें, दूर होंगे सारे संकट