A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Shastra: लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रहा है मेहनत का फल? आज ही घर लाएं पिरामिड, बनेंगे सारे बिगड़े काम

Vastu Shastra: लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रहा है मेहनत का फल? आज ही घर लाएं पिरामिड, बनेंगे सारे बिगड़े काम

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए कि अपने घर या फिर दुकान के दोष को कैसे खत्म किया जा सकता है और साथ ही दोष के खत्म होने से किस तरह का प्रभाव घर पर पड़ेगा।

metal pyramid- India TV Hindi Image Source : PIXABAY metal pyramid

Highlights

  • घर या दुकान में रखें धातु का बना पिरामिड।
  • वास्तु दोष कम होने के साथ-साथ घर में आएगी सुख-समृद्धि।

Vastu Shastra: अपने घर या फिर कारोबार में तरक्की भला कौन नहीं चाहता। हर किसी को अपने घर में सुख-शांति का आशा होती है। घर के आंगन में अगर सभी खुशी के साथ उठने-बैठने लगे तो जीवन स्वर्ग लगने लगता है। लेकिन कई बार हमारे घर या दुकान में कुछ ऐसे दोष होते हैं, जिनके चलते हर बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए कि अपने घर या फिर दुकान के दोष को कैसे खत्म किया जा सकता है और साथ ही दोष के खत्म होने से किस तरह का प्रभाव घर पर पड़ेगा। 

अगर आप घर या दुकान में धातु का बना पिरामिड रखते हैं तो इससे उस जगह का वास्तु दोष कम होने के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि भी आती है। इसके अलावा आप पिरामिड के आकार का ही मंगल यंत्र भी घर में लगा सकते हैं। कहते हैं चांदी का बिल्कुल पतला-सा तार घर के मुख्य दरवाजे के नीचे दबाने से वास्तु दोषों का निवारण होता है। इससे घर में किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी घुस नहीं पाती और जो होती है वह भी निकल जाती है।

Chanakya Niti: इंसान की इन दो चीजों पर नहीं किया जा सकता भरोसा, चाहे लाख कर लें कोशिश

साथ ही घर में एक तुलसी या केले का पौधा जरूर लगा होना चाहिए। यह घर के वातावरण को अच्छा बनाए रखती है और साथ ही ये स्वास्थ्य वर्धक भी हैं। तुलसी के पौधे को आयुर्वेद के साथ-साथ हमारे हिंदू धर्म में भी काफी माना जाता है। साथ ही तुलसी की पूजा भी जाती हैं। घर का आंगन हरा-भरा रहेगा तो घर का वास्तु शास्त्र भी अच्छा रहेगा। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

Ravivar ke Upay: रविवार के दिन इन उपायों को करने से नहीं होगी पैसों की कमी, मिलेगा भगवान सूर्य का भी आशीर्वाद