A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: भूलकर भी न करें टूटी हुई झाडू से घर की सफाई , नाराज होकर चली जाती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips: भूलकर भी न करें टूटी हुई झाडू से घर की सफाई , नाराज होकर चली जाती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips: Vastu Tips: आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए घर में रखी जाने वाली झाडू के बारे में। नई झाडू खरीदने या फिर झाडू को बदलने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Highlights

  • झाड़ू टूट जाने के बाद उसका इस्तेमाल न करें।
  • झाड़ू टूट जाने के तुरंत बाद ही उसे बदल देना चाहिए।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार महज़ छोटी-छोटी गलतियों के चलते भगवान रूठकर घर से चले जाते हैं। वास्तु के नियम जिस घर में फॉलो नहीं किए जाते हैं उस घर में आए दिन कोई न कोई कलेश होता ही रहती है। ऐसे मे आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए घर में रखी जाने वाली झाडू के बारे में। नई झाडू खरीदने या फिर झाडू को बदलने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

अगर आप झाड़ू टूट जाने के बाद भी उसे जोड़-तोड़ के अपने घर या ऑफिस में इस्तेमाल में ले रहे हैं, तो वास्तु की दृष्टि से यह बिल्कुल गलत है। झाड़ू टूट जाने के तुरंत बाद ही उसे बदल देना चाहिए। टूटी हुई झाडू से घर की सफाई करना कई तरह की परेशानियों को बुलावा देने वाला होता है।  झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। 

इसलिए गलती से भी कभी झाड़ू को पैर न लगाएं। यह लक्ष्मी माता का अपमान माना जाता है और इससे घर में कई तरह की आर्थिक परेशानियां भी आ सकती हैं। इसके अलावा जिस अलमारी या तिजोरी में आप पैसा या अन्य कीमती सामान रखते हैं, उसके पीछे या सटाकर कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। इससे धन की हानि होती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Vastu : अगर इस समय घर से बाहर फेंकते हैं कूड या मिटटीतो रूठकर चली जाएगी लक्ष्मी 

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली