Friday, April 26, 2024
Advertisement

Vastu Tips: अगर इस समय घर से बाहर फेंकते हैं कूड़े या मिट्टी, तो रूठकर चली जाएगी लक्ष्मी

Vastu Shastra: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि अगर आप सूर्यास्त के बाद कचरा फेंकते हैं, तो उसके क्या परिणाम हो सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Ritu Tripathi Published on: September 13, 2022 8:36 IST
Vastu- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र हमें हर उस बात की जानकारी देता है जिससे हम अपने घर को सुखी और संपन्न व अपने परिवार को स्वस्थ रख सकते हैं। ऐसे में जहां हर सामान रखने और हर काम करने की सही दिशा है। वहीं घर में सफाई करने और घर से कूड़ा बाहर फेंकने का भी सही समय वास्तु शास्त्र में बताया गया है। क्योंकि अगर आप गलत समय पर कूड़ा फेंकते हैं तो आप बड़े आर्थिक संकट में आ सकते हैं। चार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि अगर आप सूर्यास्त के बाद कचरा फेंकते हैं, तो उसके क्या परिणाम हो सकते हैं।

मान लीजिये अगर आप बहुत दिनों के बाद घर में शाम के समय आ रहे हैं और आपके पीछे से घर बंद था। जिसकी वजह से पूरा घर धूल-मिट्टी से पसरा हुआ है। या आपके घर में कोई कार्यक्रम था, जिसके चलते आपके लिये घर में झाड़ू मारना आवश्यक हो गया है। तो वास्तु शास्त्र के अनुसार एक बात का ख्याल जरूर रखें। सूर्यास्त के बाद आप जब भी झाडू लगाएं तो उस कूड़े या मिट्टी को घर के बाहर न फेंके। 

ऐसी स्थिति में कूड़े या मिट्टी को कहीं एक जगह पर कूड़ेदान में ही रख दें और सुबह होने पर बाहर फेंक दें। माना जाता है कि शाम के समय मिट्टी घर के बाहर फेंकने से लक्ष्मी घर से बाहर चली जाती है और अलक्ष्मी घर में प्रवेश कर जाती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Vastu Tips For Money: रेत की तरह हाथों से फिसल जाता है पैसा, इन वास्तु टिप्स से धन पर बनाएं मज़बूत पकड

Vastu Tips: घर में करिए ये छोटा सा बदलाव, चमक जाएगी आपकी किस्मत; मिलेगी सफलता

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement