A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स मूलांक 5 से लेकर 9 वाले लोग घर की इस दिशा में रखें अपनी चीजें, बनी रहेगी लक्ष्मी और कुबेर की कृपा

मूलांक 5 से लेकर 9 वाले लोग घर की इस दिशा में रखें अपनी चीजें, बनी रहेगी लक्ष्मी और कुबेर की कृपा

आचार्य इंदु प्रकाश की मानें तो जिन लोगों का मूलांक 5 से लेकर 9 है, उन्हें अपने लिए एक विशेष दिशा का चुनाव करना चाहिए। क्यों जानते हैं।

 personality best direction to keep things - India TV Hindi Image Source : FREEPIK personality best direction to keep things

घर हो या काम, हमारे जीवन में संतुलन बेहद जरूरी है। ऐसा ही संतुलन घर में रखी जाने वाली छोटी-छोटी चीजें और आपके मूलांक के बीच भी होना चाहिए। जी हां, कल हमें आचार्य इंदु प्रकाश ने अपनी जन्म तिथि के अनुसार 1 से 4 मूलांक वालों के लिए किस दिशा में कौन सी चीज रखनी चाहिए और इसे बारे में बताया था। आज उसी कड़ी में हम आगे बात करेंगे 5 मूलांक से 9 मूलांक वालों की।

मूलांक 5

5 मूलांक वाले जातकों का ग्रह बुध है और उत्तर दिशा इनके लिये शुभ है। इसलिए 5 मूलांक वाले जातकों को घर की उत्तर दिशा में लक्ष्मी जी या कुबेर की मूर्ति रखनी चाहिए।

मूलांक 1 से 4 वाले घर की इन दिशाओं में रखें अपनी चीजें, करियर ग्रोथ के साथ तरक्की का रास्ता खुलेगा

मूलांक 6

मूलांक 6 वाले जातकों का ग्रह शुक्र है और दक्षिण-पूर्व इनके लिये शुभ है इसलिए 6 मूलांक वाले जातकों को घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में मोर पंख रखने चाहिए।

मूलांक 7

मूलांक 7 वाले जातकों का ग्रह केतु है और उत्तर-पश्चिम दिशा इनके लिये शुभ है। इसलिए 7 मूलांक वालों को घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रुद्राक्ष रखना चाहिए।

अपने मूलांक अनुसार करें घर में सही दिशा का चुनाव, जानें किस दिशा में कौन-सी चीज रखनी चाहिए

मूलांक 8 

मूलांक 8 वाले जातकों का ग्रह शनि है और पश्चिम दिशा इनके लिये शुभ है इसलिए 8 मूलांक वालों को घर की पश्चिम दिशा में काले रंग का क्रिस्टल रखना चाहिए।

मूलांक 9

9 मूलांक वाले जातकों का ग्रह मंगल है और दक्षिण दिशा इनके लिये शुभ है। इसलिए 9 मूलांक वाले जातकों को घर की दक्षिण दिशा में पिरामिड रखना चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)