A
Hindi News खेल क्रिकेट स्कॉट स्टाईरिश के मुताबिक IPL 2020 में भारतीय क्रिकेटरों के लिए सामने आ सकती है ये बड़ी समस्या

स्कॉट स्टाईरिश के मुताबिक IPL 2020 में भारतीय क्रिकेटरों के लिए सामने आ सकती है ये बड़ी समस्या

स्कॉट स्टाईरिश का मानना है कि बिना फैन्स के खेलना विदेशी खिलाड़ियों के लिए कोई कठिन काम नहीं होगा। मगर भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऐसा माहौल जरूर दिक्कत पैदा कर सकता है।  

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : IPLT200.COM Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जो कि यूएई के स्टेडियमों में बिना फैन्स के खेला जाएगा। ऐसे में न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी स्कॉट स्टाईरिश का मानना है कि बिना फैन्स के खेलना विदेशी खिलाड़ियों के लिए कोई कठिन काम नहीं होगा। मगर भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऐसा माहौल जरूर दिक्कत पैदा कर सकता है।  

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में स्टाईरिश ने कहा, "मुझे नहीं लगता बिना फैन्स के विदेशी खिलाड़ियों को खुद को ढालने में ज्यादा मेहनत करनी होगी। बहुत से विदेशी खिलाड़ी या तो बहुत कम फैन्स के साथ या फिर बिना फैन्स के अपने घरेलू मैच खेलते हैं। इसलिए वो ऐसी चीजों से ज्यादा वाकिफ हैं। लेकिन आप सही हैं, मुझे याद नहीं है, मेरा मतलब की कोहली और उनके कुछ साथी पिछले 10 सालों से ऐसे माहौल में नहीं खेले हैं। ऐसे में जब वो इस माहौल में आएंगे तो अपनी एनेर्जी को बूस्ट करने के लिए अन्य रास्ते भी तलाशेंगे।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : आंद्रे रसेल को कौन सा गेंदबाज दे सकता है टक्कर, गौतम गंभीर ने बताया नाम

वहीं इस मुद्दे को टीम इंडिया के पूर्व तेज गेदबाज अजित आगरकर ने भी बड़ा मामला बताया। लेकिन उनका मानना है कि कुछ मैचों के बाद वो इसमें ढल जाएंगे, सभी खिलाड़ी खुश होंगे कि टूर्नामेंट हो रहा है। आगरकर ने कहा, "टूर्नामेंट की शुरुआत में थोड़ा अजीब हो सकता है, लेकिन अंत में, आप काफी आभारी हैं कि टूर्नामेंट हो रहा है। आपको कुछ क्रिकेट खेलने को मिल रहा है। इनमें से बहुत से लोग अपने करियर के चरम पर हैं, छह महीने से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, यह एक बहुत बड़ा नुकसान है जब आप अपने करियर में इतना अच्छा कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें - आईपीएल-13 के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे बेन स्टोक्स

आगरकर ने शो में आगे कहा, "इसलिए, वे वास्तव में टूर्नामेंट खेलने के लिए बहुत उत्साहित होंगे। यह शुरुआत में थोड़ा अजीब हो सकता है, लेकिन स्कॉटी (स्कॉट स्टायरिस) ने जैसा कहा  विशेष रूप से भारत में उस ऊर्जा को कभी-कभी आप फैंस से प्राप्त करते हैं। आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित हो गया है, लेकिन भारत में फैंस घरेलू टीम के लिए कभी-कभी 12 वें व्यक्ति की तरह काम करते हैं।”

Latest Cricket News