Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : आंद्रे रसेल को कौन सा गेंदबाज दे सकता है टक्कर, गौतम गंभीर ने बताया नाम

केकेआर को दो बार आईपीएल खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि पूरे आईपीएल में एक गेंदबाज है जो इस बल्लेबाज को रोक सकता है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 08, 2020 9:38 IST
Andre Russell- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Andre Russell

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसमें कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) की तरफ से एक बार फिर फैन्स आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी देखना चाहेंगे। इसी बीच केकेआर को दो बार आईपीएल खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि पूरे आईपीएल में एक गेंदबाज है जो इस बल्लेबाज को रोक सकता है। 

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गंभीर ने कहा, "इस आईपीएल में दो या तीन गेंदबाज हो सकते हैं जो उन्हें ( रसेल ) परेशान कर सकते हैं लेकिन उससे ज्यादा नहीं। हाँ, मैं शायद जसप्रीत बुमराह जैसे किसी और गेंदबाज को नहीं देखता जो वास्तव में आंद्रे रसेल को परेशान कर सकते हैं।"

वहीं केकेआर के लिए रसेल हमेशा से फिनिशर के तौर पर नम्बर 5 या फिर नम्बर 6 पर बल्लेबाजी करते आए हैं। ऐसे में क्रिकेट दिग्गज और पंडितों के बीच बहस छिड़ी है कि क्या रसेल इस बार टॉप आर्डर में खेलते दिखाई दे सकते हैं। जबकि हाल ही में केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने कहा था कि अगर रसेल को उपर भेजने से टीम को फायदा होता है तो ऐसा किया जा सकता है। 

जिस पर गंभीर ने भी हामी भरते हुए कहा, "निश्चित तौर पर आगर आप शानदार फॉर्म में हैं और गेंद बल्ले पर आ रही है तो आप खेल सकते हैं। क्वालिटी बल्लेबाजी और क्वालिटी गेंदबाजी नहीं बल्कि आंद्रे रसेल की ताकत उसका आत्मविश्वास है। अगर उसका आत्मविश्वास काफी अधिक मजबूत है तो गेंदबाजी उसके लिए मायने नहीं रखती है।"

ये भी पढ़ें - क्या इयोन मोर्गन के टीम में होने से दिनेश कार्तिक को मिलेगा आईपीएल में फायदा? डेविड हसी ने दिया जवाब

वहीं गंभीर ने टीम में अब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन की उपस्त्थिति के बारे में भी बताते हुए कहा, "मैं केकेआर टीम मैनेजमेंट को रसेल और मॉर्गन दोनों को कैसे इस्तेमाल करते हैं। इसे देखना चाहूँगा। इस तरह अगर आपके पास अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में लम्बी - लम्बी हिट करने वाले ऐसे दो खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में भी हैं तो ये थोडा मुश्किल भी बन जाता है।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल-13 के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे बेन स्टोक्स

जबकि अंत में गंभीर ने रसेल को नम्बर 5 के नीचे भेजना व्यर्थ भी बताया है। गंभीर ने कहा, "केकेआर को बल्लेबाजी क्रम में आंद्रे रसेल को नंबर 5 से नीचे नहीं भेजना चाहिए। बल्लेबाजी की स्थिति एक ओवररेटेड चीज है, छह गेंदें टी 20 क्रिकेट में पूरे मैच को बदल सकती हैं। इस तरह अगर आपको शानदार शुरुआत मिलती है तो आप रसेल को मॉर्गन से पहले भेज सकते हैं। उन्हें आप नम्बर 4 पर भी भेज सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - महेंद्र सिंह धोनी के मेंटॉर देवल सहाय के स्वास्थ्य में हुआ सुधार

बता दें कि केकेआर अपने आईपीएल अभियान का आगाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से 23 सितंबर को करेगा। जिसमें जीत हासिल कर वो विजयी शुरुआत करना चाहेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement