Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आईपीएल-13 के शुरुआती कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं बेन स्टोक्स

स्टोक्स के पिता न्यूजीलैंड में बीमार हैं और वे न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद हाल ही में 14 दिनों के अपने क्वारंटीन को पूरा किया है। ऐसे में वह कुछ दिनों तक अपने पिता के साथ वक्त बिताएंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: September 07, 2020 21:35 IST
IPL 2020, rajasthan royals, ben stokes, ipl latest news, ipl full schedule, rajasthan royals schedul- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ben Stokes 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआत कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं। स्टोक्स टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। स्टोक्स मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। दरअसल स्टोक्स इस समय न्यूजीलैंड में अपने पिता के साथ हैं। वे पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में ही न्यूजीलैंड चले गए थे।

स्टोक्स के पिता न्यूजीलैंड में बीमार हैं और वे न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद हाल ही में 14 दिनों के अपने क्वारंटीन को पूरा किया है। ऐसे में वह कुछ दिनों तक अपने पिता के साथ वक्त बिताएंगे।

वहीं स्टोक्स की तरफ से आईपीएल में शामिल होने को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। स्टोक्स अगर टूर्नामेंट के शुरू होने के बिल्कुल नजदीक यूएई पहुंचते हैं तो उन्हें सबसे पहले छह दिन के क्वारंटीन में रहना पड़ेगा। इसके अलावा उन्हें ट्रेनिंग के लिए कुछ समय की जरूरत होगी।

यह भी पढ़ें- छह साल बाद आईपीएल में वापसी के लिए बेताब हैं जेम्स नीशाम

आईपीएल की शुरुआत इसी महीने 19 सितंबर से हो रही है। आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए बीसीसीआई ने भी यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को कम से कम छह दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने का नियम तय किया है।

इसके अलावा खिलाड़ियों को कोविड-19 के तीन टेस्ट में निगेटिव आने के बाद ही उन्हें टीम के बाकी सदस्यों के साथ जुड़ने की अनुमति मिल पाएगी।

यह भी पढ़ें- बिग बैश लीग में खेलना चाहते हैं युवराज सिंह, वापसी की कर रहे हैं तैयारी

स्टोक्स पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और कई मौकों पर उन्होंने इंग्लैंड की टीम अकेले दम पर मैच जिताया है। स्टोक्स इंग्लैंड के लिए अबतक 67 टेस्ट, 95 वनडे और 26 टी-20 मैच खेल चुके हैं।  

ऐसे में स्टोक्स का राजस्थान के लिए शुरुआत के कुछ मैचों में नहीं खेल पाना परेशानी बन सकता है।

आईपीएल का यह 13वां सीजन इस साल 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक खेला जाएगा। इससे वहले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 29 मार्च से हो रही थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement