Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिग बैश लीग में खेलना चाहते हैं युवराज सिंह, वापसी की कर रहे हैं तैयारी

बीसीसीआई भारतीय क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है। विदेशी लीग में सिर्फ वही क्रिकेटर हिस्सा ले सकते हैं जिन्होंने इस खेल से संन्यास का एलान कर दिया और नेशनल टीम में उनकी वापसी की संभावनाएं ना के बराबर है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 07, 2020 18:18 IST
yuvraj singh, big bash league, bbl, bbl 202021, bbl news, cricket news- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yuvraj singh 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की तैयारी में जुट गए हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के रिपोर्ट के मुताबिक युवराज बिग बैश लीग में खेलना चाहते हैं और वह इस लीग के फ्रेंचाइजी से संपर्क की कोशिश में हैं ताकि ऑस्ट्रेलियाई लीग के 10वें सीजन में वह खेल सके।

आपको बता दें कि बीसीसीआई भारतीय क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है। विदेशी लीग में सिर्फ वही क्रिकेटर हिस्सा ले सकते हैं जिन्होंने इस खेल से संन्यास का एलान कर दिया और नेशनल टीम में उनकी वापसी की संभावनाएं ना के बराबर है।

यह भी पढ़ें-  कोरोना संक्रमण के कारण रद्द किया गया ग्लूसेस्टशायर और नार्थम्पटनशायर के बीच का मुकाबला

 

ऐसे में अगर युवराज सिंह बीबीएल में किसी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ते हैं तो वह भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी होंगे जो इस लीग में खेलेंगे। हालांकि भारत की महिला क्रिकेटर इस लीग में हिस्सा लेती हैं।

बीसीसीआई की तरफ महिला क्रिकेटरों पर इस लीग में हिस्सा लेने को लेकर कोई पाबंदी नहीं हैं।

इससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटशन ने कह चुके हैं कि बिग बैश लीग में अगर भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेतें हैं तो इससे टूर्नामेंट को काफी फायदा पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें- अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में आने से श्रेयस अय्यर को कप्तानी में मदद मिलेगी : शिखर धवन

ऐसे में पूरी संभावना है कि युवराज सिंह बीबीएल में हिस्सा ले सकते हैं। युवराज ने पिछले साल जून में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान किया था। इसके बाद से अब उन्हें बीसीसीआई से एनओसी लेने में भी कोई दिक्कत सामने नहीं आएगी।

आपको बता दें कि युवराज भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भारत के लिए 1900 रन बनाए जबकि वनडे में उन्होंने 8701 रन बनाए हैं।

टेस्ट और वनडे के अलावा युवी ने टी-20 में 1177 रन बना चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement