Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में आने से श्रेयस अय्यर को कप्तानी में मदद मिलेगी : शिखर धवन

धवन ने कहा "पिछले सीजन अय्यर ने काफी अच्छे तरीके से टीम की कप्तानी की थी। रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाण के आने से, उनके अनुभव से अय्यर को मदद मिलेगी।"

IANS Reported by: IANS
Published on: September 07, 2020 17:12 IST
The inclusion of veteran players in the team will help Shreyas Iyer captain: Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @DELHICAPITALS The inclusion of veteran players in the team will help Shreyas Iyer captain: Shikhar Dhawan

दुबई। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स टीम के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर पर भरोसा जताया है और कहा है कि वह आईपीएल के आगामी सीजन में टीम का अच्छे से नेतृत्व करेंगे। आईपीएल का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू हो रहा है।

कैपिटल्स के सीनियर खिलाड़ी धवन ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, "एक टीम के तौर पर, हम टूर्नामेंट में अच्छा करने को तैयार हैं। हम आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और अच्छी बोंड आपस में बना रहे हैं। हम सभी अब क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और टीम में वो ऊर्जा और आपसी समझ बना रहे हैं जो चाहिए होती है। मुझे लगता है कि हमारे पास यूएई की स्थिति को देखते हुए काफी संतुलित टीम है।"

ये भी पढ़ें - ज्वेरेव ने जोकोविच के अमेरिका ओपन से बाहर होने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

दिल्ली ने पिछली बार लंबे अरसे बाद प्लेऑफ में कदम रखा था और इसका श्रेय पूरी टीम की एकजुटता और युवा कप्तान श्रेयस अय्यर को जाता है।

धवन को लगता है कि कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में आने से अय्यर को कप्तानी में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें - साई की संशोधित प्रवेश नीति के बाद एनआईएस कोर्स में बढ़ी दिलचस्पी

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "पिछले सीजन अय्यर ने काफी अच्छे तरीके से टीम की कप्तानी की थी। रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाण के आने से, उनके अनुभव से अय्यर को मदद मिलेगी। वह अय्यर के साथ अपना अनुभव साझा करेंगे। यह टीम के लिए भी काफी अच्छा होगा। मुझे लगता है कि अय्यर के पास सीखने के लिए खुला दिमाग है और वह जूनियर तथा सीनियर दोनों से सीख सकते हैं। वह सही दिशा में टीम की कप्तानी करेंगे।"

ये भी पढ़ें - बैडमिंटन : शीर्ष खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद उसने थॉमस और उबेर कप से हटा थाईलैंड

यूएई में 19 सितंबर से खेले जाने वाले आईपीएल 2020 के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस से महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स भिड़ेगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ होगा। 

बीसीसीआई ने अभी प्लेऑफ के वेन्यू और तारीखों का ऐलान नहीं किया है। इस बार आईपीएल के शाम वाले मुकाबले 8 की जगह 7.30 बजे शुरू होंगे, वहीं पूरे टूर्नामेंट के दौरान 10 डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे और दिन वाले मुकाबले 3.30 बजे शुरू होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement