Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ज्वेरेव ने जोकोविच के अमेरिका ओपन से बाहर होने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को अमेरिका ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जोकोविच को लाइन जज को बॉल मारने के कारण अमेरिका ओपन से अयोग्य करार दिया गया है।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 07, 2020 17:02 IST
Alexander Zverev, Novak Djokovic, Disqualification  US Open, sports, tennis - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic

पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कहा है कि अयोग्य करार दिए जाने के बाद टॉप सीड नोवाक जोकोविच के अमेरिका ओपन से बाहर होने से वह हैरान हैं। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को अमेरिका ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जोकोविच को लाइन जज को बॉल मारने के कारण अमेरिका ओपन से अयोग्य करार दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ज्वेरेव के हवाले से कहा, " मुझे लगता है कि पर्यवेक्षक सिर्फ अपना काम कर रहे हैं, लेकिन नोवाक के लिए बहुत दुर्भाग्यशाली है। अगर यह कहीं और होता, तो वह ठीक रहता।"

यह भी पढ़ें-  जन्मदिन के मौके पर ज्वाला गुट्टा ने ब्वॉयफ्रेंड विष्णु विशाल के साथ की सगाई

 

अमेरिका ओपन 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले ज्वेरेव ने कहा, " मुझे नहीं लगता कि मैंने अभी तक अपने करियर में या अपने जीवन में कभी चूक की है। नहीं, मैं इस तरह की स्थिति में नहीं हूं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।"

जर्मन टेनिस स्टार ने कहा, " मुझे लगता है कि फैसला पर्यवेक्षकों द्वारा लिया गया था। जैसा कि मैंने कहा, वे सिर्फ अपना काम कर रहे हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है जो मैं कह सकता हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैं अभी थोड़ा हैरानी में हूं।"

जोकोविच के टूर्नामेंट से बाहर होने का मतलब है कि पुरुष वर्ग में पहली बार टूर्नामेंट को कोई नया चैंपियन मिलेगा और ज्वेरेव भी उनमें से एक दावेदार हैं।

ज्वेरेव ने कहा, " टूर्नामेंट को एक नया ग्रैंड स्लैम चैंपियन मिलने जा रहा है। अभी मैं इतना जानता हूं। पुरुष वर्ग में अब कोई पूर्व चैंपियन नहीं बचा है।"

यह भी पढ़ें- बैडमिंटन : शीर्ष खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद उसने थॉमस और उबेर कप से हटा थाईलैंड

उन्होंने कहा, " यह युवा लोगों में से एक का होने जा रहा है। मुझे लगता है कि अगर आप डोमिनिक थीम को एक युवा व्यक्ति के रूप में भी गिनते हैं। उनके पास स्पष्ट रूप से जीतने का मौका है। अब मुझे लगता है कि यह वह समय है जहां यह वास्तव में दिलचस्प हो जाता है। हम देखेंगे कि हम यहां से कहां जाते हैं।"

दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जोकोविच रविवार को अपने चौथे राउंड के मैच में पाब्लो कैरोनो बुस्टा के खिलाफ पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे।

प्वाइंट हारने के बाद जोकोविच ने गेंद को गुस्से में अपने पीछे मारा जो उनके पीछे खड़ी लाइन जज को जा लगी। गेंद लगते ही वह गिर पड़ीं।

इसके बाद जोकोविच और टूर्नामेंट के अधिकारियों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई और फिर जोकोविच को मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया गया। आखिर में जोकोविच बुस्टा से हाथ मिलाकर कोर्ट से बाहर चले गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement