Sunday, April 28, 2024
Advertisement

छह साल बाद आईपीएल में वापसी के लिए बेताब हैं जेम्स नीशाम

नीशाम ने दिसंबर 2012 में न्यूजीलैंड की ओर से डेब्यू किया था। तब से नीशाम ने लंबा सफर तय किया। उन्हें 2015 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम में जगह नहीं मिली जबकि 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी के बाद वह संन्यास पर विचार कर रहे थे।   

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: September 07, 2020 18:42 IST
New Zealand national cricket team,Kings XI Punjab,Kane Williamson,James Neesham,IPL,Glenn Maxwell,Ch- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES James Neesham

छह साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी कर रहे न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशाम ने कहा है कि वह अब अधिक समझदार हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता से उन्हें इस सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। नीशाम ने स्वीकार किया है कि उन्होंने जब छल साल पहले दिल्ली की फ्रेंचाइजी की ओर से आईपीएल में पदार्पण किया था तो उन्हें अपने खेल के बारे में अधिक जानकारी नहीं थी। 

नीशाम ने दिसंबर 2012 में न्यूजीलैंड की ओर से डेब्यू किया था। तब से नीशाम ने लंबा सफर तय किया। उन्हें 2015 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम में जगह नहीं मिली जबकि 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी के बाद वह संन्यास पर विचार कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें-  बिग बैश लीग में खेलना चाहते हैं युवराज सिंह, वापसी की कर रहे हैं तैयारी

वह हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम का अहम हिस्सा बने और पिछले साल टीम को विश्व कप सेमीफाइनल में जगह दिलाने में उनकी बड़ी भूमिका रही। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में कई विदेशी खिलाड़ी हैं और ऐसे में नीशाम को तय नहीं कि उन्हें आईपीएल के आगामी सत्र में कितने मैच खेलने को मिलेंगे।

शुक्रवार को दुबई पहुंचने के बाद पृथवास से गुजर रहे नीशाम ने पीटीआई से कहा, ‘‘मैं लंबे समय के बाद लीग में खेल रहा हूं। उम्रदराज और अनुभवी खिलाड़ी के रूप में यहां आना रोमांचक है। पिछली बार मैं दिल्ली की ओर से खेला था, मैं युवा और प्रतिभावान था लेकिन अपने खेल के बारे में मुझे अधिक जानकारी नहीं थी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता था कि सफल होने के लिए किसी चीज की जरूरत है। उस समय यह मेरे लिए चुनौती थी।’’ नीशाम को 2015 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने साथ जोड़ा था लेकिन वह चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए। 

यह भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण के कारण रद्द किया गया ग्लूसेस्टशायर और नार्थम्पटनशायर के बीच का मुकाबला

उन्होंने कहा, ‘‘इस बार मैं अधिक समझदार बनकर लौटा हूं और मुझे अधिक जानकारी है। मैं अपनी जानकारी टीम के युवा खिलाड़ियों को दे सकता हूं। हमारी टीम को लेकर काफी रोमांचित हूं, हमारे पास क्रिस गेल और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में दुनिया के कुछ सबसे बड़े नाम मौजूद है और निश्चित तौर पर यह ऐसी टीम है जो काफी मैच और टूर्नामेंट जीत सकती है।’’ 

छह दिन होटल के कमरे में रहना उबाऊ और चुनौतीपूर्ण हो सकता है लेकिन नीशाम का मानना है कि पेशेवर क्रिकेटर के रूप में वह काफी लोगों से बेहतर स्थिति में हैं जो कोविड-19 महामारी का सामना कर रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement