A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS A vs IND : कैमरन ग्रीन के ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट’ के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

AUS A vs IND : कैमरन ग्रीन के ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट’ के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

मेडिकल टीम ने दो मिनट तक उनकी जांच की और यह ऑलराउंडर कुछ और जांच के लिये खुद ही चलकर मैदान से बाहर चला गया। बल्लेबाज पैट्रिक रोव को ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट’ के तौर पर शामिल किया गया।   

AUS A vs IND: This player joined the Australian team as Cameron Green 'CONCUSION SUBSTITUTE' - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES AUS A vs IND: This player joined the Australian team as Cameron Green 'CONCUSION SUBSTITUTE' 

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में चुने जाने के दावेदार हरफनमौला कैमरन ग्रीन के सिर पर शुक्रवार को यहां भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेट ड्राइव से गेंद लग गयी। वह दिन का अपना दूसरा गेंदबाजी स्पैल डाल रहे थे और जब बुमराह ने स्ट्रेट ड्राइव शॉट खेला तो वह सही समय पर प्रतिक्रिया नहीं कर सके और यह उनके हथेलियों से होते हुए सिर के बायें हिस्से पर लग गयी जिससे वह तुरंत ही नीचे बैठ गये। नान स्ट्राइकर छोर पर खड़े मोहम्मद सिराज भागकर उन्हें देखने गये। 

मेडिकल टीम ने दो मिनट तक उनकी जांच की और यह ऑलराउंडर कुछ और जांच के लिये खुद ही चलकर मैदान से बाहर चला गया। बल्लेबाज पैट्रिक रोव को ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट’ के तौर पर शामिल किया गया। 

ये भी पढ़ें - रोहित शर्मा की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर वसीम जाफर ने शेयर किया ये मजेदार मीम, देखें ट्वीट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के टीम डॉक्टर पिप इंगे ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा,‘‘कैमरन को आस्ट्रेलिया ए के लिये गेंदबाजी करते समय हल्की सी गेंद लगी है। कैमरन के साथ पहली बार ऐसा हुआ है। वह टीम होटल लौट गये हैं और अभ्यास मैच के बचे हुए दोनों दिन नहीं खेलेंगे।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘हम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेंगे और उनकी हालत के बारे में अपडेट देंगे।’’ 

ये भी पढ़ें - VIDEO : प्रैक्टिस मैच में बिना दस्तानों के ऋद्धिमान साहा ने पकड़ा लाजवाब कैच, जीता भारतीय फैन्स का दिल

ग्रीन ने मंगलवार को ड्रा रहे पहले अभ्यास मैच में भारत ए के खिलाफ नाबाद 125 रन की पारी खेली थी जिसके बाद उनके टेस्ट पदार्पण की उम्मीद थी। दूसरे मैच में उन्होंने 6.1 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया। यह शुभमन गिल का अहम विकेट था।

इस हफ्ते के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की को पहले अभ्यास मैच के दौरान तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद हेलमेट पर लग गयी थी। 

ये भी पढ़ें - VIDEO : जसप्रीत बुमराह के शॉट से चोटिल हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, सिर पर गेंद लगने के बाद गया मैदान से बाहर

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर दूसरे वनडे के दौरान लगी ग्रोइन चोट के कारण पहले टेस्ट से पहले ही बाहर हो चुके हैं। चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 17 दिसंबर से एडीलेड में दिन-रात्रि मैच के साथ शुरू होगी। 

Latest Cricket News