1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. VIDEO : जसप्रीत बुमराह के शॉट से चोटिल हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, सिर पर गेंद लगने के बाद गया मैदान से बाहर

VIDEO : जसप्रीत बुमराह के शॉट से चोटिल हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, सिर पर गेंद लगने के बाद गया मैदान से बाहर

ऑस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

IANS IANS
Updated on: December 12, 2020 15:51 IST
Australian player injured by Jasprit Bumrah shot, gone out of the ground after being hit on the head- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian player injured by Jasprit Bumrah shot, gone out of the ground after being hit on the head 

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीन दिवसीय दिन-रात प्रारूप के मैच में ग्रीन, जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी कर रहे थे। बुमराह ने ग्रीन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाई।

गेंद 21 साल के इस खिलाड़ी के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर में लगी। नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े मोहम्मद सिराज तुरंत ग्रीन के पास गए।

ये भी पढ़ें - साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम के नए कप्तान बने क्विंटन डी कॉक

ग्रीन ने पहले अभ्यास मैच में शतक जमाया था। ऑस्ट्रेलिया-ए के मेडिकल टीम ने उनको देखा और फिर वह मैदान के बाहर चले गए।

अभ्यास मैच में यह दूसरी बार है कि ऑस्ट्रेलिया के किसी खिलाड़ी को सिर में गेंद लगी हो। पहले अभ्यास मैच में विल पुकोवस्की को सिर में गेंद लगी थी और इसी कारण वह कनकशन के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

बता दें, इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेाबाजी करते हुए 194 रन पर ही ढेर हो गई है। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 57 गेंदों पर 55 रन की सर्वाधिक पारी खेली। बुमराह ने इस दौरान 6 चौके और दो छक्के भी लगाए। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 40 और शुभमन गिल ने 43 रन की पारी खेली।

इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया जबकि 6 खिलाड़ी सिंगर डिजिट पर आउट हुए।

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से शमी ने दो और बुमराह-सिराज ने एक-एक विकेट लिया है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15