Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ind vs Aus 'A': बुमराह ने जड़ी करियर की पहली फिफ्टी तो खिलाडियों ने दिया 'गार्ड ऑफ़ ऑनर', देखें Video

जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी से अभ्यास मैच में करियर की शानदार फिफ्टी जड़ डाली। जिससे टीम इंडिया ने उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 11, 2020 13:41 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@_SHORTARMJAB_ Jasprit Bumrah

भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच दूसरा प्रैक्टिस मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। जिसमे टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी से सभी हैरान कर डाला। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार फिफ्टी जड़ डाली। जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाडियों ने ना सिर्फ उन्हें गार्ड ऑफ़ हॉनर दिया बल्कि बुमराह ने भी अपने अभी तक के करियर में पहली बार अर्धशतक जड़कर बल्ला हवा में लहराया। 

दरअसल, मैच में कप्तान विराट कोहली ने खुद को तरोताजा रखने के लिए मैच में हिस्सा नहीं लिया। वहीं अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में टीम इंडिया के विकेट पतझड़ की तरह गिरते चले गये और क्रीज पर शुभमन गिल 43 तो पृथ्वी शॉ 40 रन बनाकर ही कुछ जलवे दिखा सके। इस तरह एक समय टीम इंडिया के 9 विकेट 123 रन पर गिर गये थे। जिसके बाद बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी से सिराज के साथ 71 रनों की साझेदारी की। जबकि बुमराह ने 53 गेंदों पर अपने अभी तक के करियर की पहली फिफ्टी जड़ी।  

इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने आज तक किसी भी प्रकार के फर्स्ट क्लास मैच में कोई फिफ्टी नहीं जड़ी थी। ऐसे में जैसे ही टीम को पता चला ये बुमराह का पहला पचास तो उन्हें ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ़ ऑनर भी दिया। 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ए के सामने 194 रन बनाए। जिसमें भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 55 रन बुमराह ने बनाए। जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए 3-3 विकेट सीन एबौट और विल्डरमथ ने लिए।  

ये भी पढ़ें - 'उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है', ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बात

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गवास्कर सीरीज का पहल मैच 17 दिसंबर से डे नाईट टेस्ट फॉर्मेट में एडिलेड मैदान में खेला जायेगा। जिसके बाद भारतीय कप्तान कोहली पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट जायेंगे और बाकी 3 टेस्ट मैचों में अंजिक्य रहाणे टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

ये भी पढ़ें - मुंबई इंडियन्स से ‘टैलेंड स्कॉउट’ के रूप में जुड़े पार्थिव पटेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement