Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है', ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बात

पार्थिव ने कहा "ऋषभ पंत की बात करूं तो लॉकडाउन होने के बाद उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है। उसके टेलेंट के बारे में कोई सवाल नहीं है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 10, 2020 19:02 IST
'His weight has increased slightly', former Indian cricketer said this about Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI 'His weight has increased slightly', former Indian cricketer said this about Rishabh Pant

महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी और तीनों फॉर्मेटों में कुछ समय पहले तक बतौर विकेट कीपर के रूप में पहली पसंद माने जाने वाले ऋषभ पंत अब किसी भी फॉर्मेंट की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं। भारतीय टीम में उन्हें अपनी जगह पक्की करने के कई मौके मिले, लेकिन वह इन मौकों को बुना नहीं पाए। नतीजा यह हुआ कि लिमिटेड ओवर में पंत की जगह केएल राहुल टीम की पहली पसंद बने और टेस्ट क्रिकेट में भी उनका पत्ता साफ होता हुआ दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें - खिलाड़ियों के बीच दुश्मनी को कम करने में IPL ने निभाई बड़ी भूमिका : सुनील गावस्कर

हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला जिसमें पंत बैंच पर ही बैठे रहे और ऋद्धिमान साहा मैदान में खेलते दिखे। इस प्रैक्टिस मैच में साहा ने अर्धशतक भी जड़ा। इन सब से यह साफ होता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगमी टेस्ट सीरीज में पंत की जगह साहा ही विकेट कीपिंग करते हुए दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ें - रवि शास्त्री ने ड्रिंक लेते हुए इयान चैपल को बता दिया टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का ये खास प्लान

इन सभी चीजों को देखकर ऐसा लगने लगा है कि पंत को चयनकर्ता जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाएंगे, लेकिन पूर्व भारतीय विकेट कीपर पार्थिव पटेल का मानना है कि आप कभी भी भारतीय टीम से बाहर नहीं हैं। खिलाड़ी के लिए खुद पर विश्वास होना बहुत जरूरी है।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पंत के बारे में बात करते हुए पार्थिव ने कहा "मेरा अनुभव कहता है कि आप कभी भी भारतीय टीम से बाहर नहीं हैं। खिलाड़ी के लिए खुद पर विश्वास होना बहुत जरूरी है। पंत को घरेलू क्रिकेट के हर मुकाबले में रन बनाने और बेहतरीन विकेट कीपिंग दिखाने की जरूरत है। तुम्हें दिखाना होगा कि तुम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हो।"

ये भी पढ़ें - ICC ने जारी की ताजा वनडे रैंकिंग, इतने पायदान नीचे खिसके जसप्रीत बुमराह

उन्होंने कहा "ऋषभ पंत की बात करूं तो लॉकडाउन होने के बाद उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है। उसके टेलेंट के बारे में कोई सवाल नहीं है। मैं हर बार जब उससे मिलता हूं तो कहता हूं कि लोग तुम्हारे बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि तुम्हारे पास टेलेंट हैं। अब तुम इस टेलेंट को परफॉर्मेंस में कैसे बदलते हो ये किसी और के हाथ में नहीं बल्कि तुम्हारे हाथों में ही है। तुम्हें अपने टेलेंट को रन और अच्छी विकेट कीपिंग में बदलने की जरूरत है। मुझे लगता है कि वो इस बात को समझेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement