Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ICC ने जारी की ताजा वनडे रैंकिंग, इतने पायदान नीचे खिसके जसप्रीत बुमराह

भारत के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाद रोहित शर्मा ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने शीर्ष दो स्थान कायम रखे हैं। वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान हुआ है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 10, 2020 16:38 IST
ICC releases latest ODI ranking, slipped by notch Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : AP ICC releases latest ODI ranking, slipped by notch Jasprit Bumrah

सिडनी। भारत के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाद रोहित शर्मा ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने शीर्ष दो स्थान कायम रखे हैं। वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ हाल ही में खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज दो अर्धशतक जमाए थे। इस सीरीज में भारत को 1-2 से शिकस्त मिली थी। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सीमित ओवरों की सीरीज से दूर रहने वाले रोहित नंबर दो पर कायम हैं। वह तीसरे नंबर पर कायम पाकिस्तान के बाबर आजम से पांच अंक आगे हैं।

 ये भी पढ़ें - 2021 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा होने चाहिए भारतीय टीम के कप्तान, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

वनडे सीरीज के पहले मैच में 90 और तीसरे मैच में 92 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या ने पहली बार शीर्ष-50 में जगह बनाई है। वह 553 अंकों के साथ 49वें स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : एमसीजी में बढ़ाई गई दर्शकों की तादाद, अब प्रतिदिन देख सकेंगे इतने फैन्स मैच

ऑस्ट्रेलियाई टीम से वनडे सीरीज में क्रमश: 114, 60 और 75 रनों की पारी खेलने वाले कप्तान एरॉन फिंच करियर में सबसे ज्यादा 791 अंक हासिल कर पांचवें स्थान पर हैं। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में 62-62 गेंदों पर दो शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ ने 2018 के बाद से शीर्ष-20 में वापसी की है। वह इस समय 707 अंकों के साथ 15वें स्थान पर हैं। 194.18 की स्ट्राइक रेट से वनडे सीरीज के तीन मैचों में 167 रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल 20वें नंबर पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें - इटली के विश्वकप विजेता फुटबॉल खिलाड़ी पाउलो रोसी का हुआ निधन

बल्लेबाजों के दबदबे वाली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर ने काफी प्रभाव छोड़ा। वह पहली बार शीर्ष-20 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। जाम्पा 623 अंकों के साथ 14वें स्थान पर हैं। जोश हेजलवुड छठे स्थान पर आ गए हैं जबकि भारत के बुमराह तीसरे स्थान पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement