Friday, April 26, 2024
Advertisement

2021 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा होने चाहिए भारतीय टीम के कप्तान, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

पार्थिव ने इसी के साथ कहा,"मेरे हिसाब से अगर टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रोहित शर्मा फिट रहते हैं तो उनको टूर्नामेंट में टीम की कमान सौंप दी जानी चाहिए।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 10, 2020 16:19 IST
Rohit Sharma should be captain of 2021 T20 World Cup, former Indian player made a big statement- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma should be captain of 2021 T20 World Cup, former Indian player made a big statement

हाल ही में भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। संन्यास के बाद वह भारतीय क्रिकेट के भविष्य को लेकर अपने विचार रख रहे हैं। हाल ही में उन्होंने 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने की वकालत की है। पार्थिव का मानना है कि रोहित के पास सेटल टीम ना होने के बावजूद टीम और खिलाड़ियों को खड़ा करने की क्षमता है।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : एमसीजी में बढ़ाई गई दर्शकों की तादाद, अब प्रतिदिन देख सकेंगे इतने फैन्स मैच

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पार्थिव ने कहा "रोहित शर्मा ने दिखाया है कि वह टीम को खड़ा कर सकते हैं। उन्होंने हमें दिखाया है कि एक टूर्नामेंट कैसे जीता जा सकता है। मुझे नहीं लगता कि एक फॉर्मैट की कप्तानी उन्हें देने से कोई नुकसान होगा। इससे विराट कोहली पर भी प्रेशर कुछ कम होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "रोहित काफी टूर्नामेंट्स जीत चुके हैं और यह देखना मजेदार होगा कि वह दबाव में किस तरह से फैसला लेते हैं। हर सीजन में मुंबई इंडियंस के पास सेटेल टीम नहीं होती है, लेकिन उन्होंने दिखाया है कि वह टीम और खिलाड़ियों को खड़ा कर सकते हैं और नतीजे भी दे सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - इटली के विश्वकप विजेता फुटबॉल खिलाड़ी पाउलो रोसी का हुआ निधन

पार्थिव ने इसी के साथ कहा,"मेरे हिसाब से अगर टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रोहित शर्मा फिट रहते हैं तो उनको टूर्नामेंट में टीम की कमान सौंप दी जानी चाहिए।"

पार्थिव ने यह भी कहा कि इससे दोनों खिलाड़ियों के बीच प्रतिद्वंद्विता नहीं शुरू होनी चाहिए। वह रोहित को कप्तान बनाने की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि टीम इंडिया के पास इसका विकल्प है।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : माइकल क्लार्क ने बताया, ऑस्ट्रेलिया के लिए कामचलाऊ ओपनिंग कर सकता है ये खिलाड़ी

उन्होंने कहा, 'इस बहस से दोनों के बीच प्रतिद्वंद्विता नहीं शुरू होनी चाहिए। हम इस बारे में इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि भारत के पास कप्तानी के विकल्प हैं। अगर विकल्प नहीं होते तो इस तरह की तुलना भी नहीं होती।'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement