Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2024: टीम में आप आत्मविश्वास का दिखावा नहीं कर सकते, जानें जीत के बाद भी RCB के कप्तान ने क्यों कही ये बात

IPL 2024: रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले को 35 रनों से अपने नाम किया। आरसीबी को पिछले 6 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद वह इस सीजन अपनी दूसरी जीत हासिल करने में कामयाब हो सके।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 26, 2024 7:00 IST
Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 41 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का आमना-सामना देखने को मिला। इस मैच में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 171 के स्कोर तक पहुंचने में ही कामयाब हो सकी। आरसीबी को इस आईपीएल सीजन में 9 मैचों के बाद ये दूसरी जीत हासिल हुई हैं, हालांकि वह अभी भी प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक होने के बावजूद 10वें स्थान पर बने हुए हैं। वहीं इस जीत के बाद आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि पिछले कुछ मैचों में हम जीत के काफी करीब पहुंचे थे, लेकिन हम मैच को अपने नाम नहीं कर पाए थे।

आज रात आराम से नींद आएगी

फाफ डू प्लेसिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में मिली जीत के बाद कहा कि पिछले 2 मैचों में हमने अच्छा खेल दिखाया और उसमें फाइट भी की। हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में हम 270 रनों के टारगेट का पीछा कर रहे थे और 260 तक पहुंचने में भी कामयाब हुए थे। केकेआर के खिलाफ मैच में हमें सिर्फ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। हम जीत के काफी करीब जरूर पहुंचे थे, लेकिन आपको आत्मविश्वास तभी मिलेगा जब आप मैच जीतते हैं। आज रात मुझे आराम से नींद से आएगी। आप टीम में आत्मविश्वास की बात नहीं कर सकते और ना ही टीम में आत्मविश्वास का दिखावा कर सकते हैं, आपको केवल एक चीज जो आत्मविश्वास दे सकती है वह आपका प्रदर्शन।

आप 100 फीसदी नहीं देंगे तो नुकसान होगा

अपने बयान में फाफ ने आगे कहा कि ये टूर्नामेंट काफी कठिन है ऐसे में आप यदि मैदान पर अपना 100 फीसदी नहीं देते हैं तो आपको नुकसान होगा। पहले हाफ के दौरान हमारे लिए सिर्फ विराट रन बना रहे थे, लेकिन अब कैमरुन ग्रीन और अन्य खिलाड़ी भी रन बना रहे हैं, जो हमारे लिए काफी अच्छी बात है। चिन्नास्वामी में हारना हमारे लिए काफी निराशाजनक जरूर है, लेकिन वहां पर गेंदबाजों के लिए रनों की गति को रोकना आसान काम नहीं है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, अभी-तक किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया था ये कमाल

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड पर बड़ा अपडेट, इन खिलाड़ियों के बीच छिड़ी जंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement