Sunday, May 05, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड पर बड़ा अपडेट, इन खिलाड़ियों के बीच छिड़ी जंग

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 1 मई तक सभी टीमों को अपने स्क्वॉड का ऐलान करना है। इससे पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 25, 2024 17:33 IST
Team India T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के स्क्वॉड पर बड़ा अपडेट

Team India T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरीका में होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने सभी टीमों को 1 मई तक अपनी टीमों का ऐलान करने के लिए कहा है। ऐसे में भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान इस महीने के आखिर में किया जा सकता है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल मैच के लिए दिल्ली भी पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा यहां चयन समिति के प्रमुख अजित अगरकर से मुलाकात कर सकते हैं।

टीम सेलेक्शन के लिए बढ़ी सेलेक्टर्स की टेंशन 

बीसीसीआई सेलेक्टर्स के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का खराब फॉर्म चिंता का सबब बना हुआ है। पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए आठ मैचों में 17 ओवर डाले हैं, लेकिन वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं। अभी तक इस आईपीएल में वह सात छक्के ही लगा सके हैं। उनके बल्ले से 150 रन ही निकले हैं और उनका स्ट्राइक रेट 142 रहा है। दूसरी ओर शिवम दुबे भी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हालांकि दुबे बल्लेबाजी में शानदार फॉर्म में है जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती । 

कौन होगा ऋषभ पंत का बैकअप? 

आईपीएल 2024 में 161 की स्ट्राइक रेट से 342 रन बना चुके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि दूसरे विकेटकीपर की जगह के लिए संजू सैमसन से केएल राहुल आगे चल रहे हैं। केएल राहुल ने इस सीजन में 141 की स्ट्राइक रेट से 302 रन और संजू सैमसन ने 152 की स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए हैं। 

किन गेंदबाजों को मिलेगी टीम में जगह? 

गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जगह लगभग पक्की है। वैसे बुमराह और कुलदीप को छोड़कर बाकी गेंदबाज आईपीएल में फॉर्म में नहीं है लिहाजा अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प अहम होगा। यह देखना होगा कि तेज गेंदबाज आवेश खान को चुना जाता है या वेस्टइंडीज की धीमी पिचों को देखते हुए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या ऑलराउंडर अक्षर पटेल को। आवेश ने करीब नौ की इकॉनोमी रेट से आठ विकेट लिए हैं जबकि बिश्नोई ने नौ से कम की इकॉनोमी रेट से पांच विकेट चटकाए हैं। अक्षर ने सात विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनोमी रेट सात के आसपास रही है। वह बल्लेबाजी में भी 132 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर! BCCI जल्द लेने जा रहा बड़ा फैसला, अब ये खिलाड़ी होंगे मालामाल

T20 World Cup 2024: नहीं खेला एक भी विश्व कप, अब नहीं मिला मौका तो क्या....

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement