Friday, April 26, 2024
Advertisement

AUS vs IND : एमसीजी में बढ़ाई गई दर्शकों की तादाद, अब प्रतिदिन देख सकेंगे इतने फैन्स मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में प्रति दिन 30,000 दर्शक मैच देखने आ सकेंगे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 10, 2020 15:57 IST
AUS vs IND: Increased viewership in MCG, now 30,000 fans can watch matches everyday - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS vs IND: Increased viewership in MCG, now 30,000 fans can watch matches everyday 

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में प्रति दिन 30,000 दर्शक मैच देखने आ सकेंगे। यह टेस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच होगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने ट्वीट करते हुए लिखा,"हम एमसीजी में कई सारे दर्शकों का स्वागत करने को तैयार हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की तादाद को बढ़ाकर 30,000 दर्शक प्रति दिन कर दिया गया है।"

ये भी पढ़ें - इटली के विश्वकप विजेता फुटबॉल खिलाड़ी पाउलो रोसी का हुआ निधन

इससे पहले कोविड-19 के कारण सीए ने एमसीजी में दर्शकों की सीमा 25,000 प्रति दिन तय की थी।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : माइकल क्लार्क ने बताया, ऑस्ट्रेलिया के लिए कामचलाऊ ओपनिंग कर सकता है ये खिलाड़ी

एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में स्टेडियम में कुल तादाद के 50 फीसदी दर्शकों को प्रति दिन स्टेडियम में मैच देखने आने की मंजूरी होगी।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस स्टेडियम में भी 50 फीसदी दर्शक आने की अनुमति है। यह मैच तीन से सात जनवरी-2021 में खेला जाएगा। चौथा टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा में 15 से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा। इस स्टेडियम में प्रति दिन 30,000 दर्शकों को आने की अनुमति होगी।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : स्मिथ ने किया स्वीकार, बिना वॉर्नर के हमें इस समस्या से पाना होगा पार

उल्लेखनीय है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच से होगा। इस टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने मेजबानों के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेली। वनडे सीरीज में तो भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया।

टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला मुकाबला खेले के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली स्वेदश लौट आएगे, उनकी गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। वहीं रोहित शर्मा की चोट पर अंतिम रिपोर्ट 11 दिसंबर को आनी है। अगर रोहित इस रिपोर्ट में फिट पाए जाते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement