Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Swapna Shastra: ये सपने माने जाते हैं सबसे शुभ, चमक उठती है किस्मत, जानिए नींद में देखी गई चीजों का क्या होता है मतलब

Swapna Shastra: स्वप्नशास्त्र में सपने से जुड़े संकेतों की जानकारी हमको मिलती है। ऐसे में आज हम आपको उन सपनों के बारे में जानकारी देंगे जो शुभता का प्रतीक माने जाते हैं। ये सपने अगर आप देखते हैं तो आपकी किस्मत चमक सकती है।

Naveen Khantwal Written By: Naveen Khantwal
Updated on: April 26, 2024 6:00 IST
Swapn Shastra - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Swapn Shastra

सपने हर व्यक्ति देखता है और स्वप्नशास्त्र में हर सपने का कुछ-न-कुछ अर्थ भी बताया गया है। कुछ सपने हमें जीवन में होने वाली अच्छी घटनाओं का संकते देते हैं तो वहीं कुछ सपने चेतावनी और चुनौतियों का संकेत भी माने जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि, वो कौन से सपने हैं जिनका दिखाई देना बेहद शुभ माना जाता है। इन सपनों के दिखने पर आपका जीवन सकारात्मक मोड़ ले सकता है और शुभ समाचार भी आपको मिल सकते हैं। 

सपने में दिखे तोता तो जीवन में दिखेंगे ये बदलाव

सपने में तोता दिखना बेहद शुभ माना जाता है। यकीन मानिए ये सपना बहुत कम लोगों को दिखाई देता है और जिन लोगों को इस तरह का सपना दिखाई देता है उनका घर खुशियों से भर सकता है। ये सपना दर्शाता है कि जीवन में अब संतुलन आएगा, पारिवारिक जीवन में कलह-कलेश थे तो वो दूर होंगे। वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा और घर में सुख-शांति का वास होगा। 

सपने में खुद को आर्थिक परेशानी में देखना

कोई भी व्यक्ति नहीं चाहता कि उसे गरीबी से जुझना पड़े या उसके पास पैसों की कमी हो। पर्याप्त मात्रा में धन हर कोई चाहता है, लेकिन अगर आप सपने में कभी खुद को कंगाल देखें यानि आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हों तो ये सपना बेहद शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आने वाले समय में धन-दौलत आपको प्राप्त हो सकती है, आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। साथ ही ये सपना बेहतर भविष्य का भी सूचक है। 

सपने में हल्की बारिश देखना 

सपने में आप हल्की बूंदाबांदी में खुद को भीगते देखते हैं तो ये सपना शुभ माना गया है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार ये सपना वर्तमान में चल रही परेशानियों के अंत का प्रतीक है। आप जिस वजह से भी परेशान हैं, ऐसा सपना आने के बाद वो परेशानी दूर हो जाती है। इस सपने के प्रभाव से आपको करियर और कारोबार में भी उन्नति मिलती है और परिवार से जुड़ी कोई खुशखबरी भी आप पा सकते हैं। 

सपने में गुलाब का फूल दिखना 

अगर आप सपने में कभी गुलाब का फूल देखते हैं तो इस सपने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए। ये सपना संकेत है कि देवी लक्ष्मी आप पर प्रसन्न हैं, इस सपने के आने पर घर में धन-धान्य की वृद्धि होती है। इसके साथ ही ये सपना संकेत देता है कि संचित धन में अब धीरे-धीरे वृद्धि होगी, किसी को उधार दिया था तो वापस मिलेगा और साथ ही आपकी कोई दबी ख्वाहिश भी पूरी हो सकती है। 

सपने में फल देखना 

फल हमारे स्वास्थ्य के लिए तो फायदेमंद होते ही हैं लेकिन अगर आप कभी सपने में फल देख लेते हैं तो ये आपके भविष्य के लिए भी फायदेमंद होता है। सपने में फल देखने के बाद करियर में आपको उन्नति मिलती है आपका कारोबार फैलता है साथ ही आपका स्वास्थ्य भी बेहतर होने लगता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Swapna Shastra: क्या आपके सपने में भी आते हैं सांप? जानिए ये किस बात का देते हैं संकेत

अक्षय तृतीया कब है? जान लीजिए सही तिथि और सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement