Friday, April 19, 2024
Advertisement

रवि शास्त्री ने ड्रिंक लेते हुए इयान चैपल को बता दिया टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का ये खास प्लान

इयान चैपल ने कहा, "मैं रवि शास्त्री के साथ ड्रिंक ले रहा था और उन्होंने मुझे बताया था कि यादव (उमेश) तीसरे गेंदबाजी की भूमिका में खेलने उतरेंगे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 10, 2020 16:58 IST
Ravi Shastri told Ian Chappell this special plan of Indian team in Test series While Taking drink- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravi Shastri told Ian Chappell this special plan of Indian team in Test series While Taking drink

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली चार मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा और ये डे नाइट टेस्ट मैच होगा। भारत विदेशी धरती पर पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेलेगा। इस टेस्ट सीरीज से पहले हर किसी की नजरें भारतीय बॉलिंग अटैक पर टिकी हुई है।

ईशांत शर्मा के इस सीरीज से बाहर होने के बाद किसी को समझ नहीं आ रहा है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किस तीसरे गेंदबाज का इस्तेमाल करेगी। भारत के पास उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी विकल्प हैं। इस बात ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी परेशान है कि भारत इनमें से किस गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह देगी, लेकिन भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने इसका खुलासा ड्रिंक लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी इयान चैपल से कर दिया।

ये भी पढ़ें - ICC ने जारी की ताजा वनडे रैंकिंग, इतने पायदान नीचे खिसके जसप्रीत बुमराह

स्क्रॉल के मुताबिक इयान चैपल ने कहा, "मैं रवि शास्त्री के साथ ड्रिंक ले रहा था और उन्होंने मुझे बताया था कि यादव (उमेश) तीसरे गेंदबाजी की भूमिका में खेलने उतरेंगे।" 

इसी के साथ चैपल ने कहा कि एडिलेड टेस्ट में अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 300 रन बना लेती है तो उसकी जीत की संभावनाएं बढ़ जाएगी।

 ये भी पढ़ें - 2021 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा होने चाहिए भारतीय टीम के कप्तान, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

चैपल ने कहा,"टीम इंडिया के पास शमी और बुमराह के रूप में दो स्मार्ट तेज गेंदबाज हैं। अगर आप मुझसे पूछेंगे तो अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 300 रन बनाती है, तो एडिलेड टेस्ट में उसके जीतने की संभावना ज्यादा होगी।" 

बता दें, ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में उमेश यादव अच्छी फॉर्म में दिखे थे, दोनों पारियों में मिलाकर उन्होंने कुल 4 विकेट झटके थे। इसी के साथ उन्होंने बल्लेबाजी में भी अपने जलवे बिखेरे थे। पहली इनिंग में उन्होंने 18 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 11 रन की पारी खेली। हालांकि ये मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : एमसीजी में बढ़ाई गई दर्शकों की तादाद, अब प्रतिदिन देख सकेंगे इतने फैन्स मैच

भारत को ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरा प्रैक्टिस मुकाबला 11 दिसंबर से खेलना है और यह पिंक बॉल प्रैक्टिस मैच होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement