A
Hindi News खेल क्रिकेट बतौर कोच सफलता नहीं बल्कि ईमानदारी से काम करना ज्यादा मायने रखता है – नील मैकेंजी

बतौर कोच सफलता नहीं बल्कि ईमानदारी से काम करना ज्यादा मायने रखता है – नील मैकेंजी

केंजी पिछले दो साल से बांग्लादेश टीम के कोच हैं और इससे पहले वो अपने देश साउथ अफ्रीका टीम के भी बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं।

Neil McKenzie- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Neil McKenzie

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी का मानना है कि बतौर कौच ये मायने नहीं रखता आप सफल है या असफल बल्कि ईमानदारी से काम करना काफी मायने रखता है।

गौरतलब है कि मैकेंजी पिछले दो साल से बांग्लादेश टीम के कोच हैं और इससे पहले वो अपने देश साउथ अफ्रीका टीम के भी बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं।

इस तरह ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में मैकेन्जी ने कहा, "मैं भाग्यशाली था कि संन्यास लेने के बाद मुझे सीधे दक्षिण अफ्रीका के साथ काम करने का मौका मिला। मैं वहां दो-तीन साल रहा और अब बांग्लादेश के साथ हूं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छी टीमों के साथ कोचिंग करना मेरे लिए अच्छी बात है। मैं सफल रहूं या नहीं इससे ज्यादा मेरे लिए मायने रखता है कि मैं ईमानदारी से अपना काम करूं।"

ये भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर चेतेश्वर पुजारा को शिखर धवन ने किया ट्रोल, कह डाली ये बड़ी बात

बांग्लादेश के साथ अपने कोचिंग के अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा, "मैं बांग्लादेश की टेस्ट टीम के साथ नहीं हूं लेकिन वनडे और टी-20 की बात है तो आप इससे बेहतर माहौल नहीं मांग सकते। सभी खिलाड़ी काफी अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। यह लोग दूसरों को सुनने और दूसरे विकल्पों पर काम करने को तैयार रहते हैं। यह बांग्लादेश टीम में सकारात्मक चीज है।"

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन में अपने बालों से ज्यादा सब्जियां धो रहें है रैना

( With Input From Ians )

Latest Cricket News