A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs SA, 2nd T20I : गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 16 रन से हराया

WI vs SA, 2nd T20I : गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 16 रन से हराया

सीरीज के पहले मैच में मेजबान वेस्टइंडीज के हाथों साउथ अफ्रीका की टीम को 8 विकेट से करारी से हार का सामना करना पड़ा था।

West Indies vs South Africa, T20 matches, Kieron Pollard, Kagiso Rabada, Quinton de Kock, Temba Bavu- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@WINDIESCRICKET West Indies vs South Africa, 2nd T20 matches

दूसरे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 16 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज के पहले मैच में मेजबान वेस्टइंडीज के हाथों साउथ अफ्रीका की टीम को 8 विकेट से करारी से हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि इस जीत के बावजूद साउथ अफ्रीकी टीम को अब भी उसकी गेंदबाजी और फील्डिंग में सुधार की जरूरत है। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर कप्तान तेम्बा बावुमा के 46 और रीजा हेंड्रिक्स के 42 रन की मदद से सात विकेट पर 166 रन बनाये। 

यह भी पढ़ें- चेक गणराज्य यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में, नीदरलैंड को 2-0 से हराया

वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेद मैकॉय ने 25 रन देकर तीन और केविन सिनक्लेयर ने 23 रन देकर दो विकेट लिये। वेस्टइंडीज मध्यक्रम लड़खड़ाने के कारण नौ विकेट पर 150 रन ही बना पाया। 

आंद्रे फ्लैचर (35) और इविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिये 31 रन जोड़े लेकिन क्रिस गेल (आठ), निकोलस पूरण (नौ), कप्तान कीरोन पोलार्ड (एक) और आंद्रे रसेल (पांच) दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाये जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 70 रन हो गया। 

यह भी पढ़ें- रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल का यूरो 2020 में खत्म हुआ सफर, बेल्जियम के हाथों 0-1 से मिली हार

फैबियन एलेन (34) और जैसन होल्डर (20) ने प्रयास किये लेकिन वे हार का अंतर ही कम कर पाये। एलन ने केवल 12 गेंदों का सामना किया तथा पांच छक्के लगाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबाडा ने 37 रन देकर तीन और जार्ज लिंडे ने 19 रन देकर दो विकेट लिये।

Latest Cricket News