1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चेक गणराज्य यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में, नीदरलैंड को 2-0 से हराया

चेक गणराज्य यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में, नीदरलैंड को 2-0 से हराया

चेक गणराज्य की तरफ से टूर्नामेंट में पहली बार शीक के अलावा किसी अन्य ने भी गोल किया। मिडफील्डर होल्स ने 68वें मिनट में दायें छोर से मिली फ्री किक पर हेडर से गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलायी। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 28, 2021 10:47 IST
Czech Republic, Netherlands, Euro 2020, Sports, Football - India TV Hindi
Image Source : GETTY Czech Republic vs Netherlands

थॉमस होल्स और पैट्रिक शीक के दूसरे हॉफ में किये गये गोल की मदद से चेक गणराज्य ने नीदरलैंड को 2-0 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप – यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। नीदरलैंड को दूसरे हाफ के 55वें मिनट में मैथियास डि लिट को लाल कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा और चेक गणराज्य ने इसका पूरा फायदा उठाया। 

चेक गणराज्य की तरफ से टूर्नामेंट में पहली बार शीक के अलावा किसी अन्य ने भी गोल किया। मिडफील्डर होल्स ने 68वें मिनट में दायें छोर से मिली फ्री किक पर हेडर से गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलायी। 

यह भी पढ़ें- रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल का यूरो 2020 में खत्म हुआ सफर, बेल्जियम के हाथों 0-1 से मिली हार

इसके बाद होल्स ने 80वें मिनट में शीक के लिये गेंद बनायी जिन्होंने टूर्नामेंट में अपना चौथा गोल दागा। शीक ने चेक गणराज्य की स्कॉटलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत में टीम की तरफ से दोनों गोल किये थे। 

यह भी पढ़ें- चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए अविष्का फर्नांडो

क्रोएशिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा में भी उन्होंने ही गोल दागा था। अभी टूर्नामेंट में शीक से अधिक गोल केवल पुर्तगाल के फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पांच) के नाम पर हैं। चेक गणराज्य क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क से भिड़ेगा। 

यह मैच शनिवार को अजरबेजान के बाकू में खेला जाएगा।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X